संजीवनी टुडे

News

मुझको लगता है कि वह बहुत नीच किस्म का आदमी, इसमें कोई सभ्यता नहीं है: अय्यर

Sanjeevni Today 07-12-2017 04:11:00

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली स्थित इंटरनेश्नल बाबा साहेब आंबेडकर सेंटर का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी पर इशारों में  निशाना साधा था इस पर नरेंद्र मोदी को निशाना बनाते हुए अय्यर ने कहा कि मुझको लगता है कि वह बहुत नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है।

गौरतलब है कि पीएम ने राहुल गांधी पर भी तंज कसते हुए कहा था कि बाबा साहेब के नाम पर वोट मांगने वाले लोग... खैर क्या कहें... वो लोग आज कल भोले बाबा को याद कर रहे हैं। पीएम के इस बयान से मणिशंकर अय्यर इतना नाराज हो गए कि उन्होंने पीएम के खिलाफ जमकर आग उगली। अय्यर ने कहा, 'मुझको लगता है कि यह आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है। इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?' 

मणिशंकर अय्यर ने नेहरू-गांधी परिवार के योगदान के बारे में बोलते हुए कहा कि बाबा साहेब के सपने को पूरा करने में सबसे बड़ा योगदान एक शख्स का है। उस शख्स का नाम है पंडित जवाहर लाल नेहरू। 

अय्यर इतने पर ही नहीं रुके और उन्होंने इसके बाद कहा कि जिस परिवार ने बाबा साहेब को इतना सम्मान दिया, उस परिवार के बारे में ऐसे बयान शोभा नहीं देते। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता ने इसके बाद संसदीय मर्यादा की हदें तोड़ दीं और पीएम के लिए बेहद अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया। 

Watch Video

More From national

Recommended