बेंगलूरू: दो मंजिली इमारत ध्वस्त होने से सात की मौत सम्पत्ति विवाद में पिता की गोली मारकर हत्या राजस्थान: विभिन्न अपराधों में लिप्त छह सौ चौदह लोग गिरफ्तार कश्मीर में पूर्व सरपंच की हत्या, मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर Asia Cup: भारतीय महिला हॉकी टीम घोषित, रानी बनी कप्तान जीटीबी स्कूल में यौन शोषण के प्रति छात्राओं को किया जागरूक शिक्षा नहीं, भीख मांगने का दिया जाता है प्रशिक्षण दीवाली बोनस को लेकर चर्चा में रहने वाले ढोलकिया एक फिर चर्चा में, वजह जानकर रह जायेंगे हैरान- B' Day Special: हेमा मालिनी ने मनाया 68वां जन्मदिन, जानिए इनसे जुडी... वीडियो : आरुषि-हेमराज मर्डर केस में तलवार दंपति डासना जेल से बाहर आए केंद्रीय गृह मंत्री ने जोधपुर में आईबी के पश्‍चिमी जोन क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र का किया उद्घाटन अनुपम खेर ने संभाला FTII के चेयरमैन पद का कार्यभार जेल जाने से पहले हनीप्रीत मिली अपने परिवार से, माँ- बाप से लिपटकर जताया अपना दुःख ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने 35 ओवर के घरेलू मैच में जड़ा तिहरा शतक, 40 छक्के ठोके 2 हजार 45 एएनएम पदों पर दीपावली से पूर्व जारी होंगे पदस्थापन आदेश रेप के आरोपी जैन मुनि को कोर्ट ने भेजा जेल, मुनि बोले- लड़की के साथ सब सहमति से हुआ अगर आपने धनतेरस पर ये चीज खरीद रहे है तो हो सकता है बड़ा नुकसान इलाज के नाम पर दरगाह में 19 वर्षीय विवाहिता से बाबा ने किया दुष्कर्म ससुर के साथ पत्नी बनकर रहती है पुत्रवधु, पति से कहा- शादी पिता से तो तेरी पत्नी कैसे? VIDEO : मध्यप्रदेश में जल महोत्सव में आग का तांडव, पर्यटकों के लिए बनाए टेंट जलकर खाक
आरुषि-हेमराज मर्डर केस: इलाहाबाद हाई कोर्ट आज सुनाएगा फैसला
sanjeevnitoday.com | Thursday, October 12, 2017 | 08:24:25 AM
1 of 1

नई दिल्ली। नोएडा के बहुचर्चित आरुषि-हेमराज हत्याकांड में इलाहाबाद हाई कोर्ट 12 अक्टूबर को फैसला सुनाएगा। न्यायमूर्ति बीके नारायण और न्यायमूर्ति अरविंद कुमार मिश्र की खंडपीठ दोपहर दो बजे के बाद इस केस में फैसला सुनाएगी। बता दें इस हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहे आरुषि के पिता डॉ. राजेश तलवार और मां डॉ. नूपुर तलवार की तरफ से दाखिल याचिका पर हाईकोर्ट ने 7 अक्टूबर को सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित रख लिया था। 

यह भी पढ़े: भगवान की अद्भुत रचना, कैसे बनाई स्त्री? पढ़े पूरी कहानी 

गाजियाबाद की सीबीआई कोर्ट ने इस मर्डर मिस्ट्री में आरुषि के माता-पिता को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनायी थी। इस फैसले को तलवार दंपति ने हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। 

पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले इस केस की कहानी 2008 में शुरू हुई थी। 16 मई 2008 को नोएडा के जलवायु विहार इलाके में 14 साल की आरुषि का शव बरामद हुआ। अगले ही दिन पड़ोसी की छत से नौकर हेमराज का भी शव मिला। हत्याकांड में नोएडा पुलिस ने 23 मई को डॉ. राजेश तलवार को बेटी आरुषि और नौकर हेमराज की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया था। 

यह भी पढ़े: प्लास्टिक की थैली में 'पनपा ये बच्चा', मां की गोद नहीं हुई नसीब

1 जून को इस केस की जांच सीबीआई को स्थानांतरित हो गई। 9 फ़रवरी को CBI ने तलवार दंपति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया। CBI की जांच के आधार पर गाजियाबाद सीबीआई कोर्ट ने 26 नवंबर 2013 को हत्या और सबूत मिटाने का दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।  तब से तलवार दंपति जेल में बंद हैं। 

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.