संजीवनी टुडे

News

अमेरिका के लिए नॉर्थ कोरिया बना खतरा, दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है युद्ध की संभावना

Sanjeevni Today 03-12-2017 13:40:35

 

वाशिंगटन। व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) एचआर मैक्मास्टर ने यह जानकारी देते हुए बताया कि नॉर्थ कोरिया, अमेरिका के लिए खतरा बना हुआ है, साथ ही युद्ध की संभावना भी बढ़ रही है।

 

 ये भी पढ़े: वीडियो वायरल पर बोले हार्दिक, कहा- बीजेपी कर रही है मुझे बदनाम करने की कोशिश

मैक्मास्टर ने कहा कि, 'मुझे लगता है कि यह दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है, जिससे साबित होता है कि हम इस दौड़ में है। हम इस समस्या के समाधान की दौड़ में है।मैक्मास्टर ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप कोरियाई प्रायद्वीप के पूर्ण परमाणु निरस्त्रीकरण के लिए प्रतिबद्ध है। इस मुद्दे से निपटने के कोई गैर सैन्य विकल्प नहीं हैं।


मैक्समास्टर  का खाना है कि 'इस समस्या का हल तो है, लेकिन यह एक दौड़ है और किम जोंग उन इसके बहुत करीब पहुंच गए हैं,  साथ ही अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। मैक्मास्टर का कहना है कि किम जोंग ने प्रत्येक मिसाइल परीक्षण के साथ देश की क्षमताओं में सुधार किया है। 

उन्होंने कहा,  हमने चीन से उसके हित के लिए कदम उठाने को कहा है और उन्हें यह करना चाहिए।  न ही हमने किसी के पक्ष में कुछ करने को कहा है।

चीन को उत्तर कोरिया को किए जाने वाले तेल निर्यात पर रोक लगा देनी चाहिए।उन्होंने कहा कि उन्हें और ट्रंप दोनों को ही लगता है कि उत्तर कोरिया के तेल निर्यात पर पूर्ण प्रतिंबध ही एक उपयुक्त कदम होगा।

ये भी पढ़े: Video: इस एक्टर के अन्नपूर्णा स्टूडियो में लगी आग, दो तेलुगू फिल्मों के सेट हुए खाक

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 

Watch Video

More From world

Recommended