संजीवनी टुडे

News

PAK की गोलीबारी में एक जवान शहीद, जवाबी कार्रवाई में 4 PAK सैनिक ढेर

संजीवनी टुडे 17-07-2017 15:49:48

A young martyr in the firing of PAK 4 Pak soldiers stack in retaliatio

जम्मू-कश्मीर। पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उलंघन किया है। राजौरी सेक्टर पर आज सुबह से ही पाकिस्तान लगातार सीजफायर कर रहा है। पाक की ओर से जारी गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है। जवान का नाम नायक मुदसीर अहमद है जो शहीद हो गए हैं। अहमद जिस बंकर में मौजूद थे उसी बंकर में पाकिस्तानी सेना की ओर से मोर्टार दागे गए। नायक मुदसीर अहमद 37 साल के थे जो कि पुलवामा के त्राल से ही थे। 

 

पाकिस्तान सेना ने जम्मू और कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पुंछ के बालाकोट और राजौरी के मंजाकोट में युद्ध विराम का फिर उल्लंघन किया। इस सीजफायर में एक 8 वर्षीय लड़की ने अपनी जान गंवा दी है। साथ ही इस सीजफायर में एक महिला घायल भी हुई है। इससे पहले पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर(POK) में नियंत्रण रेखा पर हुई संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में भारतीय सैनिकों ने करारा जवाब दिया। भारतीय सेना ने उनके वाहन पर गोलीबारी की। इसके कारण उनके चार जवान नदी में डूब गए। 

यह भी पढ़े: बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान फिर सीजफायर का किया उल्‍लंघन

बता दें कि प्रधानमंत्री मुहम्मद नवाज शरीफ ने रविवार को आरोप लगाया है कि नीलम घाटी में पाकिस्तान सेना की जीप पर भारत ने गोलीबारी की जिससे हमारे 4 सैनिक कर्मियों की नदी में डूबने से मृत्यु हो गयी। पाक सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने बताया कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में मुजफ्फराबाद से 73 किलोमीटर की दूरी पर स्थित आठमुकाम में नीलम नदी के पास चल रहे वाहन को निशाना बनाया गया।

उन्होंने बताया, गोलीबारी से वाहन नदी में गिर गया। उन्होंने बताया कि एक सैनिक का शव बरामद कर लिया गया है, जबकि चार में से तीन की खोज जारी है। बता दें कि नियंत्रण रेखा संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में चार सैनिक मारे गए। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended