loading...
इस खूबसूरत टीवी एक्ट्रेस की ये बेटी करेंगी बॉलीवुड में एंट्री, दर्शील सफारी होंगे हीरो बीफ बैन के खिलाफ कथित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीच सड़क पर की गाय की हत्या,वीडियो वायरल कांस फिल्म फेस्टिवल: टांसपेरेंट ड्रैस में रेड कार्पेट पर पहुंची ये हॉलीवुड हसीनाएं आजम खान की लड़कियों को सलाह - ऐसी जगहों पर ना जाये जहां बेशर्मी का नंगा नाच होता हो..... ‘बेवॉच’ टीम के साथ काम करना जिंदगी के शानदार पल में से एक है: प्रियंका चैम्पियन्स ट्रॉफी: बांग्लादेश के तमीम इकबाल का शतक बेकार, पाक ने दो विकेट से दी मात रजनीकांत ने शुरू की तमिल फिल्म 'काला करिकालन' की शूटिंग मेक इन इंडिया : डीआरडीओ को दिया मिसाइल निर्माण का ठेका, 18,000 करोड़ का है प्रोजेक्ट झारखंड में माओवादियों ने शिक्षा मंत्री को उतारा मौत के घाट सिंगर क्रिस कॉर्नेल ने फांसी लगा कर किया सुसाइड , श्रद्धांजलि देने पहुंज ये हॉलीवुड स्टार्स दिल्ली मेट्रो की हेरिटेज लाइन जनता के लिए शुरू, एम वैंकेया नायडू ने दिखाई हरी झंडी देखिए किंग खान के बेटे अबराम की सुपर बर्थडे पार्टी की फोटोज ENG v SA: डिविलियर्स ने गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों का दिया सख्त जवाब, कहा- टीम ने... चार देशों की यात्रा पर जायेंगे पीएम मोदी, स्पेन के राजा से भी मिलेंगे पत्नी ट्विंकल से छुपकर अक्षय करते है ये काम नेशनल लेवल की शूटर ने दिया साहस और सूझबूझ का परिचय,किडनैपर्स को चटाई धूल 'रज़िया सुल्तान' अभिनेत्री गीता कपूर को अस्पताल में छोड़कर बेटा फरार 'बिग बॉस 9' के ये कंटस्टेंट लिप-लॉक करते आए नजर, तस्वीरें हुई वायरल सुदीरमन कप: दक्षिण कोरिया ने चीन को 3-2 से हराकर चौथी बार बैडमिंटन खिताब जीता पाक ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सेना के एक पोर्टर की मौत
तंबाकू उत्पादों पर उच्च टैक्स दर लगाने की अपील
sanjeevnitoday.com | Monday, October 17, 2016 | 05:20:42 PM
1 of 1

जयपुर। वायॅस ऑफ टोबेको विक्टिमस, संबध हेल्थ फाउंडेशन,वालंटयरी हेल्थ एसोसिएशन ऑफ इंडिया सहित कई संस्थाओं ने जीएसटी कौंसिल से तंबाकू उत्पादों पर 40 प्रतिशत की उच्च टैक्स दर लगाने की अपील की है।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

इनमें उत्पादों में सिगरेट, बीड़ी और खैनी व गुटखा शामिल हैं।
जीएसटी जैसा व्यापक आर्थिक सुधार सरकार कार्यक्रम तंबाकू पर समान रूप से टैक्स लगाने का एक अनूठा मौका देता है और यह 40 प्रतिशत की सर्वोच्च जीएसटी दर हो सकती है । कार्यक्रम को अपनाने से लाखों भारतीयों को तंबाकू से जुड़ी बीमारियों के कारण असमय काल के गाल में जाने से बचाया जा सकता है।  कहा जााता है कि तंबाकू के उपयोग से हर साल कोई एक मिलियन लोगों की विभिन्न बीमारियों से मौत हो जाती है।

तंबाकू के कारण होने वाली बीमारियों की प्रत्यक्ष और परोक्ष लागत 2011 में 1.04 लाख करोड़ ($17 बिलियन) थी जो जीडीपी (सकल घरेलू उत्पाद) का 1.16 है। अकेले तंबाकू से संबद्ध प्रत्यक्ष चिकित्सीय लागत राष्ट्रीय स्वास्थ्य व्यय का करीब 21 है।  बेशक, तंबाकू के कारण होने वाला खर्च भारत सरकार व राज्य सरकारें तंबाकू पर उत्पाद शुल्क आदि से जो राजस्व प्राप्त करती हैं उससे ज्यादा है। (कुल स्वास्थ्य व्यय का सिर्फ 17 प्रतिशत है।)

वीएचएआई की सीईओ भावना मुखोपाध्याय के मुताबिक, जीएसटी लागू होने के बाद कायदे से ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि यह स्वास्थ्य के लिए खतरनाक पदार्थों जैसे सिगरेट,बीड़ी आदि पर इतना टैक्स लगाया जाए कि वह बाधक के तौर पर काम करे। तंबाकू और तंबाकू उत्पादों के सभी अंतर खत्म करके जीएसटी के तहत सर्वोच्च दर पर टैक्स लिया जाना चाहिए क्योंकि टैक्स दर कम हुई तो उत्पाद सस्ते होंगे और इनका सेवन आसान होगा खासकर उन लोगों के लिए जो गरीबी, अशिक्षा और दूसरे कारणों से इसके अभ्यस्त हो जाते हैं।

यह भी पढ़े : बिस्तर में अपने साथी से कुछ ऐसा चाहती हैं लड़कियां...!!

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े : क्या आप जानते है छोटे स्तन होने के ये 10 फायदे...?

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.