बिना आधार के शराब लेना अब हुआ मुश्किल, जानिए क्या है नए बदलाव युवराज की वापसी पर मां शबनम ने किया ये खुलासा राहुल गाॅधी ने अमेरिका से मोदी सरकार पर साधा निशाना पाक कोर्ट ने वित्त मंत्री इशाक डार का किया गिरफ्तारी वारंट जारी वीडियो : मेक्सिकों मे 7.1 तीव्रता के भूकंप से तबाही, मरने वाले की संख्या 234 के पार वीडियो: अगर बिहार पुलिस से करी बहस तो चमड़ी उतारकर जूते बनवा देगी नवादा शहर के डीएम ने की संयुक्त बैठक, दिया अलर्ट रहने का आदेश हाईकोर्ट ने ममता को लगाई फटकार, कहा - हिन्दू-मुस्लिमों में दरार पैदा ना करे विपासना के जवाब से संतुष्ट नही है एसआईटी... यूपी में 12 साल की लड़की से दो युवकों ने किया दुष्कर्म प्रद्युम्न मर्डर केस : पिंटो परिवार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज कहलगांव में टूटा करोड़ो रुपए से बना बांध, आज होना था उद्घाटन यहां पर बन्दर की शक्ल लिए सूअर के बच्चे ने लिया जन्म पाक क्रिकेटर खालिद पर 5 साल का बैन और 10 लाख रुपये का जुर्माना पाकिस्तान वित्तमंत्री के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट यहां हर साल प्रेमी युगल की याद में आयोजित होता है गोटमार मेला श्रीलंका टीम को वेस्टइंडीज ने दिया 2019 वर्ल्ड कप में सीधी एंट्री का मौका केंद्र सरकार का रेलवे कर्मचारियों को तोहफा, मिलेगा 78 दिन का बोनस यूएन में गूंजा मोदी का नाम, कहा - असीमित संभावनाओं को देखते है मोदी मिसाल: मालिक को लौटा दिए 45 लाख रुपए के हीरे
प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर शहर में 41 निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित होंगे
sanjeevnitoday.com | Friday, September 15, 2017 | 11:08:28 PM
1 of 1

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर 17 सितम्बर रविवार को शहर में 41 स्थानों पर निःशुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इन चिकित्सा शिविरों में प्रातः 9 बजे से मध्याह्व 12 बजे तक निःशुल्क परामर्श एवं निःशुल्क जांच करने के साथ ही निःशुल्क दवा भी वितरित की जायेगी। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर रविवार को प्रातः 9 बजे सवाई मानसिंह अस्पताल में रोगियों को फल वितरित करेंगे। 

सराफ ने बताया कि रविवार को विद्याधर नगर विधानसभा क्षेत्र के नींदड़ वार्ड 1, 2 व 6 के लिए बैनाड़ स्थित रामेश्वर धाम में यह शिविर आयेाजित किया जायेगा। इसी प्रकार मुरलीपुरा वार्ड 4, 5 व 8 के लिए विजयबाड़ी सीकर रोड़ पथ नं. 6 स्थित सामुदायिक भवन में, विद्याधर नगर वार्ड 3, 9 व 10 के लिए 17 नम्बर बस स्टेण्ड स्थित दादूदयाल मंदिर में, चांदनी चौक वार्ड 7 व 11 के लिए सीताबाड़ी हरिजन बस्ती में एवं खातीपुरा वार्ड 12, 13 व 14 का खिरनी फाटक रोड स्थित अन्नता किड्स कॉर्नर स्कूल नानूपुरी कॉलोनी में निःशुल्क चिकत्सिा शिविर आयोजित किया जायेगा। 

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के गोकुलपुरा वार्ड 15, 16 केे लिए कालवाड़ रोड़ स्थित मरूधर क्लिनिक में यह शिविर आयोजित किया जायेगा। इसी प्रकार करणी विहार वार्ड 17, 18 व 19 के लिए गजसिंहपुरा के सामुदायिक भवन में, वैशाली नगर वार्ड 20 व 21 के लिए संजय नगर कच्ची बस्ती के सरकारी स्कूल में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया जायेगा। 

ये भी पढ़े : पुलिस ने किया मानव तस्करी के गिरोह का पर्दापास

सराफ ने बताया कि सिविल लाईन विधानसभा क्षेत्र के बनीपार्क वार्ड 23, 24 व 25 के लिए जे.पी. कॉलोनी के सेक्टर 1 के सामने एसएनजी बिल्डिंग में, शान्ति नगर वार्ड 22, 27 एवं 28 के लिए हसनपुरा स्थित डाईडन हॉस्पिटल में, सिविल लाईन वार्ड 26 व 30 के लिए केशवनगर के सामुदायिक केन्द्र में एवं श्याम नगर वार्ड 29 व 31 के लिए गुर्जर की थड़ी-कटेवा नगर के धानका समाज मंदिर में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया जायेगा। 

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि सांगानेर विधानसभा क्षेत्र के रिद्धि-सिद्धि वार्ड 32, 41 व 42 के लिए मानसरोवर के अपेक्स हॉस्पिटल में, भांकरोटा के वार्ड 33 व 34 के लिए मुकुन्द विहार रोड़-मोरू विहार स्थित कन्दोई अस्पताल में, सांगानेर वार्ड 35, 36 व 39 के लिए मालियों का मोहल्ला के तेजाजी के बाड़ा में, श्योपुर के वार्ड 37 व 38 के लिए श्योपुर रोड़ स्थित गुलाब विहार गार्डन में एवं मानसरोवर वार्ड 40, 43 व 44 के लिए विश्वकर्मा, महारानी फार्म के सामुदायिक केन्द्र व अग्रवाल फार्म के सामुदायिक केन्द्र में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया जायेगा। 

सराफ ने बताया कि बगरू विधानसभा क्षेत्र के प्रतापनगर वार्ड 45, 46 व 47 के लिए गेटोर गांव के पास मनोहरपुरा कच्ची बस्ती के रामदेव मंदिर में एवं जगतपुरा वार्ड 48, 49, 50 व 51 के लिए रेलवे फ्लाईओवर के पास बृज विहार विस्तार में डीएसआर हॉस्पिटल में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किया जायेगा। 

ये भी पढ़े : भारत की तरफ से जंग का ऐलान, कंगारू-कीवी से भिड़ंत की ये होगी तारीखे

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के मालवीय नगर वार्ड 52 के लिए सेक्टर 10 में मालवीय नगर के पास हैप्पी मॉडल स्कूल में, वार्ड 53 के लिए सतकार शॉपिंग सेन्टर के पास राजकीय बालिया उच्च माध्यमिक विद्यालय में एवं वार्ड 54 के लिए करौल मेडिकल गली, शिव मंदिर कैलगिरी रोड झालाना गांव में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किये जायेंगे। इसी प्रकार महेशनगर वार्ड 55 के लिए बरकत नगर स्थित सेन्ट जोसफ स्कूल, 56 के लिए रूपारामपुरा स्कूल के पीछे न्यू डिस्पेन्सरी भवन में एवं वार्ड 57 के लिए महेशनगर के सामुदायिक केन्द्र में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किये जायेंगे। उन्होंने बताया कि राजापार्क वार्ड 58 के लिए कठपुतली नगर में, वार्ड 59 के लिए मालियों की बगीची आनंन्दपुरी एवं वार्ड 60 के लिए झालाना स्थित डिस्पेंसरी में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किये जायेंगे। 

सराफ ने बताया कि आदर्श नगर विधानसभा के जवाहर नगर वार्ड 61 व 62 के लिए अमरापुरा स्थान सिन्धी कॉलोनी में, आदर्श नगर वार्ड 64, 65 व 66 के लिए सांगानेरी गेट स्थित अग्रवाल कॉलेज, सूरजपोल वार्ड 68, 69 व 70 के लिए दिल्ली बाई पास स्थित वनविहार कॉलोनी के सामुदायिक केन्द्र में एवं गालब नगर वार्ड 63 व 67 के लिए जामडोली के सामुदायिक केन्द्र में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किये जायेंगे। 

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि किशनपोल विधानसभा क्षेत्र के जौहरी बाजार वार्ड 71, 72 व 73 के लिए घी वालों का रास्ता स्थित टांक धर्मशाला में, किशनपोल वार्ड 74, 75 व 76 के लिए निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किये जायेंगे। इसी प्रकार चांदपोल स्थित रामचन्द्र जी का मंदिर में एवं चांदपोल वार्ड 77, 78 व 79 के लिए खेतड़ी हाउस के पीछे गिरिराजेश्वर महादेव मंदिर में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किये जायेंगे। 

सराफ ने बताया कि हवामहल विधानसभा के शास्त्रीनगर वार्ड 80, 81 व 82 के लिए पानी की टंकी के पास विलेषवर महादेव मंदिर में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किये जायेंगे। इसी प्रकार पोण्डि्रक वार्ड 83 , 84, 85 एवं 86 के लिए कंवर नगर स्थित अग्रवाल धर्मशाला में एवं जलमहल वार्ड 87, 88, 89 व 90 के लिए कैलाशपुरी स्थित शिवमंदिर में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किये जायेंगे। चिकित्सा मंत्री ने बताया कि आमेर विधानसभा के आमेर वार्ड 91 के लिए टुन्डा तिराहा पर स्थित फायर स्टेशन में निःशुल्क चिकित्सा शिविर आयोजित किये जायेंगे

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.