कश्मीरा-कृष्णा ने गोवा में की मस्ती, देखें तस्वीरें भारत में लॉन्च हुआ ड्यूल डिस्प्ले के साथ HTC U Ultra और U Play तेलंगाना के CM ने तिरुमाला में दान किए 5 करोड़ के आभूषण परिवार में झगड़े के कारण कांग्रेस से किया गठबन्धन: अखिलेश अजरबैजान के राष्ट्रपति ने अपनी पत्नी को बनाया उपराष्ट्रपति BS-IV इंजन के साथ सुजुकी ने भारत में लांच किये नए टू-व्हीलर 66 रुपये की गिरावट के साथ सोना हुआ 29,235 रुपये किम जोंग नाम की हत्या के मामले में जांचकर्ताओं ने उत्तर कोरिया के राजनयिक को बनाया वांछित Sanjeevni Today: Top Stories of 1pm Facebook पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के पहले नेता बने मोदी प्रियंका चोपड़ा ने पब्लिक प्लेस पर किया ये काम, दखें तस्वीरें 1000 रुपए का नोट जारी करने की योजना नहीं, सिर्फ 500 के नोटों की होगी सप्लाई: दास ब्रिटेन में शिक्षा की चाह रखने वाले इंडियन स्टूडेंट्स के लिए ख़ुशी की खबर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट तोड़ सकते हैं सचिन का ये बड़ा रिकॉर्ड परिवार के झगड़े ने कराया सपा- कांग्रेस का गठबंधन: अखिलेश यादव सोनम कपूर ने करवाया Bridal फोटोशूट, देखें तस्वीरें जानिए, IT सेक्टर में फ्रेशर्स को कम सेलेरी मिलने का कारण मतदान करना हमारा सबसे बड़ा अधिकार है: प्रियंका चोपड़ा बिहार: विधानसभा में गूंजेगा सेक्स रैकेट का मुद्दा, पीड़ित ने लगाई इंसाफ की गुहार श्रीलंका दौरे के लिए बांग्लादेश की 16 सदस्यीय टीम का हुआ ऐलान
19 नवंबर को होंगे 4 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव
sanjeevnitoday.com | Tuesday, October 18, 2016 | 08:48:21 AM
1 of 1

नई दिल्ली। चार लोकसभा और आठ विधानसभा सीटों पर चुनाव आयोग ने उपचुनाव की घोषणा की है। 6 राज्यों में इन उपचुनावों की अधिसूचना 26 अक्टूबर को जारी होगी। वोट 19 नवंबर को डाले जाएंगे और मतगणना 22 नवंबर को होगी। उपचुनाव लखीमपुर (असम), शहडोल (मध्य प्रदेश) और कूचबहार व तमलुक (पश्चिम बंगाल) की लोकसभा सीटों पर होना है। इनके अलावा असम, अरुणाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, त्रिपुरा और पुदुचेरी की आठ विधानसभा सीटों पर भी उपचुनाव होंगे।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166


इन सीटों में सर्वाधिक चर्चित तमिलनाडु की अरावाकुरिचि और थंजावुर विधानसभा सीटें रही हैं। इन दोनों सीटों पर मतदाताओं को लुभाने के लिए धन के इस्तेमाल की जानकारी के बाद आयोग ने चुनाव रद कर दिए थे। भारतीय चुनाव इतिहास में यह इस तरह का पहला मामला है, जब धनबल के इस्तेमाल को लेकर मतदान निरस्त किए गए हों। इससे पहले आयोग चुनाव निरस्त करने जैसे कठोर कदम हिसा या मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए ताकत के इस्तेमाल जैसे मामलों में ही उठाता रहा है।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.