संजीवनी टुडे

News

पुर्तगाल के जंगलो में लगी भीषण आग में अब तक 24 लोगो की मौत, 59 घायल

Sanjeevni Today 18-06-2017 15:44:20

लिसबन। मध्य पुर्तगाल के जंग में भयानक आग लगने से 24 लोगों की मौत हो गई और 59 झुलस गए हैं।  ज्यादातर लोगों की मौत कार में जलकर हुई है। पेड्रोगन ग्रैंड के निकाय में आग भड़क उठी थी। अग्निशमन दल के 500 कर्मचारी और 160 वाहनों को आग पर काबू पाने के लिए भेजा गया है। 

 

आंतरिक मंत्रालय के अधिकारी जॉर्ज गोम्स ने इस हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि मरने वालों में ज्यादातर ऐसे लोग थे, जो भागने की कोशिश करते हुए अपनी कार के अंदर ही जलकर मर गए। इससे पहले पुर्तगाल के प्रधानमंत्री ने जंगल में लगी आग के कारण 24 लोगों के मारे जाने की बात कही थी। PM अंतोनियो कोस्टा ने भी मृतकों की संख्या और बढ़ने की संभावना जताई थी।

प्रधानमंत्री ने इसे पिछले कई सालों में पुर्तगाल के अंदर आई सबसे बड़ी विभीषिका बताया है। आंतरिक प्रशासन के सेक्रटरी ऑफ स्टेट गोम्स ने कहा कि आग बुझाने की पूरी कोशिश की जा रही है। दमकल विभाग के करीब 600 कर्मियों शनिवार से ही आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुटे हैं। आंतरिक प्रशासन द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है। की कम से कम 18 लोग अपनी कार के अंदर ही जलकर मारे गए।

कई लोग आग के कारण निकल रहे धुएं में दम घुटने से मरे। 6 दमकलकर्मी भी घायल हुए हैं। 59 में से 18 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिस जगह आग लगी है, वह इलाका पिदरॉगो ग्रांडे क्षेत्र में आता है। यहां के मेयर ने स्थानीय मीडिया को बताया, 'इस इलाके में जंगलों के कारण आग लगती है। इससे पहले भी जंगल में आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं। 

लेकिन इतने बड़े स्तर पर आग लगने की घटना यहां किसी ने नहीं देखी। इतने लोगों की मौत देखकर मैं हैरान हूं।' यह आग शनिवार दोपहर 2 बजे लगी, लेकिन इसके कारण का अभी पता नहीं लग पाया है। 

Watch Video

More From national

Recommended