संजीवनी टुडे

News

पृथ्वी पर मिला अनोखा जीव, इसके हैं 4 प्राइवेट पार्ट और 414 पैर ... पढ़ना ना भूले

संजीवनी टुडे 01-12-2016 09:05:38

Unique creatures on earth got its 4 private parts and do not forget to read 414 feet

नई दिल्ली। इस जीव ने सबको हैरत में डाल दिया है। आपने आज तक कई तरह के अनोखे जीव देखे होंगे। लेकिन हाल ही में कैलिफोर्निया में खोजकर्ताओं ने एक ऐसे अनोखे जीव की खोज की है जिसके 4 प्राइवेट पार्ट और 414 पैर हैं। यह जीव धरती के दूसरे जीवों से बिल्कुल अलग है। इसके अलावा इसमें और भी कई खासियते हैं।

200 जहरीली ग्रंथियां है

जनसत्ता के मुताबिक, इलेक्मे टोबिनी नाम का यह जीव दुनिया के दूसरे जीवों से बिल्कुल अलग है। वैज्ञानिक भी इस जीव को देखकर हैरान हैं। इसके 4 प्राइवेट पार्ट, 414 पैर होने के साथ ही 200 जहरीली ग्रंथियां है। यह बहुत जहरीला है। सबसे खास बात तो इसके 4 प्राइवेट पार्ट इसके पैरों से ही बनते हैं। यह जीव खुद से इन्हें बना लेता है।

 

750 पैरों वाले और एक प्राइवेट पार्ट वाले जीव पेनिपीस

इस जीव को लेकर वर्जिनिया टेक के एनोटोमोलॉजी डिपार्टमेंट के प्रोफेसर का कहना है कि इसे ढूंढने में कोई खास परेशानी नहीं हुई। यह 750 पैरों वाले और एक प्राइवेट पार्ट वाले जीव पेनिपीस की दूसरी प्रजाति का जीव प्रतीत हो रहा है। ये दोनों जीव ही रेशम छोड़ते हैं। इसके अलावा इनके और भी लक्षण काफी हद तक मिलते हैं। हालांकि वैज्ञानिकों ने इस बात का खुलासा नहीं किया कि यह किस जगह पर मिला है। इसके अलावा उनका कहना है कि इस जीव के बारे में और ज्यादा नई जानकारी खोजी जा रही हैं। वहीं इस 4 प्राइवेट पार्ट और 414 पैरों वाले जीव को सुनकर लोग काफी हैरान हैं।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े : इस शख्स को फरारी कलेक्ट करने का है शौक, खरीद रखी हैं 330 करोड़ की कारें!

यह भी पढ़े :पति ने यौन संबंध बनाने से किया इन्कार, तो पत्नी ने किया ये...

यह भी पढ़े :इतने बड़े खतरनाक हादसे के बाद भी बच निकले ये दोनों बाप-बेटे, VIDEO

More From ajab-gjab

loading...
Trending Now
Recommended