संजीवनी टुडे

News

दिल्ली में एकजुट हुये 18 विपक्ष दल, सरकार को घेरने की चल रही है तैयारी

Sanjeevni Today 11-08-2017 18:56:03

 

नई दिल्ली। गुजरात राज्यसभा चुनाव में मुश्किल लड़ाई जीतने के बाद कांग्रेस ने विपक्ष को एकजुट करने के प्रयास फिर से शुरू कर दिये हैं। इस सिलसिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 18 विपक्षी दलों के साथ बैठक की। बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, उमर अब्दुल्ला, गुलाम नबी अजाद समेत कई विपक्षी नेता शामिल हुए।

सूत्रों की मानें तो इस बैठक में हिस्सा लेने वाली पार्टी आने वाले तीन महीने में केंद्र सरकार के खिलाफ योजना की रूपरेखा तैयार की जाएगी। सरकार को घेरने के लिए विपक्ष ने मुख्य तौर पर पांच मुद्दों को चुना है। जिनमे नोटबंदी, वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी), विपक्षी दलों के खिलाफ राजनीतिक साजिश, बेरोजगारी की बढ़ती समस्या, किसानों की समस्याएं को लेकर घेरेगी। 

यह भी पढ़े: इन अजीबोगरीब तस्वीरों को देख आप भी रह जाएंगे हैरान

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एक बार फिर विपक्षी एकजुटता को बनाए रखने के लिए शुक्रवार को विपक्ष की बैठक बुलाई थी। बैठक के लिए जनता दल यूनाइटेड को भी न्योता भेजा गया था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आश्वस्त थे कि जदयू के प्रतिनिधित्व के साथ एक बार फिर 18 पार्टियां बैठक में शामिल होंगी।

मालूम हो कि बिहार में भले ही महागठबंधन टूट गया हो और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार ने भाजपा के साथ सरकार बना ली हो, लेकिन कांग्रेस ने अभी जदयू को अपनी सूची से बाहर नहीं किया है। कांग्रेस अध्यक्ष की ओर से सभी विपक्षी पार्टियों को आमंत्रित किया गया था।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From national

Recommended