आखिर क्या हुआ भारत के विराट को, बरसे अंपायर पर.. ये शो वापस लाएगा मशहूर ITEM GIRL राखी सावंत ! शिक्षा आर्थिक संवृद्धि की पहली शर्त : मनमोहन सिंह निम्मो का पहला लुक जारी, जरूर देखे जूनियर और सीनियर हाकी में एकरूपता चाहते हैं कोच IPL 2017 में नहीं होंगे KKR के गेंदबाजी कोच वसीम अकरम केरल के CM को हुई असुविधा के लिए MP के शीर्ष अधिकारियों को खेद शशिकला को संभालनी चाहिए अन्नाद्रमुक की कमान : पन्नीरसेल्वम HOCKEY: इंग्लैंड भी नही रोक सका भारत का विजयी अभियान, 5-3 से परास्त BIRTHDAY PARTY: स्टनिंग लुक में नजर आई नव्या पिस्टल दिखाकर महिला से मारपीट और गैंगरेप पर्रिकर ने मॉरीशस को पूर्ण सहयोग का दिया आश्वासन ऐसा क्या कारण था जो कटप्पा ने बाहुबली को मारा तेलंगाना में करीब 82 लाख रूपये के नए नोट जब्त पंजाब: बेरवाला गांव के जंगल में मिली मिसाइल,मचा हड़कंम एयर इंडिया फंसे यात्रियों को निकालने के लिए आज रात दो उड़ानें करेगी संचालित नहीं मिली एम्बुलेंस, मजबूरन हाथ रिक्शे से लाना पड़ा शव life Ok शो ‘बहू हमारी रजनीकांत’ बंद नहीं होगा भारत को तीन साल में मिलेगी राफेल लड़ाकू विमानों की पहली खेप: वायुसेनाध्यक्ष खेल मंत्री ने सोनीपत में नए कुश्ती हाल का उद्घाटन किया..
आप भी रखते है पीछे की पॉकेट में पर्स तो हो जाये सावधान
sanjeevnitoday.com | Thursday, December 1, 2016 | 09:30:23 PM
1 of 1

नई दिल्ली। लाइफस्टाइल बदलने के साथ लोगों की आदते भी बदल गई हैं। लोग नए फैशन को फॉलो करते है लेकिन कई बार एेसा करना भारी पड़ जाता है। आजकल हर कोई जेब में पर्स रखता है। आपको यह बात जानकर हैरानी होगी कि पैंट की पिछली जेब में पर्स रखने से गंभीर बीमारी का सामना करना पड़ सकता है। 

पैंट की पिछली जेब में पर्स रखने से पायरी फोर्मिस सिंड्रोम नामक बीमारी हो सकती है। इस बीमारी में मरीज को असहनीय दर्द होता है। जेब में पर्स लिए घंटो बैठे रहने से पायरी फोर्मिस मसल्स दब जाती और पैरों में तेज दर्द होने लगता है। युवा इस बीमारी का अधिक शिकार हो रहे है। यदि आप भी एेसी गलती कर रहे है तो समय रहते अपनी आदत बदल लें। पायरी फोर्मिस बीमारी से छुटकारा पाने के लिए सर्जरी करवानी पड़ती है। इस बीमारी के सबसे अधिक मरीजों की संख्या उन लोगों की है जो घंटों तक बैठने का काम करते है।

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े: नाक में क्यों होते है दो छेद? जाने वजह

यह भी पढ़े: जिंदगी भर के लिए छिन गयी इस लड़की की हंसी... पढ़ना ना भूले

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.