संजीवनी टुडे

News

स्किन पर करे जेल सनस्क्रीन का इस्तेमाल

Sanjeevni Today 20-06-2017 04:44:49

गर्मियों में धूप का उपयोग करने के लिए हर लड़की करता है.सिनस्क्रीन हमारे स्किन को सूर्य की हानिकारक से पराबैंगनी किरणों से बचाने के काम करता है। पर सनस्क्रीन का प्रयोग करने से पहले कुछ बाटो के बारे में जानना बहुत आवश्यक है।

यह पता है कि इन बाटो के बारे में-
1- यदि आपका स्किन ऑयली है तो अपने लिए जेल या स्प्रे युक्त धूप का उपयोग करें। यह सनस्क्रीन स्किन से एक्स्ट्रा आयल सोख होता है.इसके अलावा, ड्रीम स्किन वालो को हमेशा सनस्क्रीन उपलब्ध में लोशन या क्रीम का उपयोग करें। ये सनस्क्रीन आपकी त्वचा से सूरज की हानिकारक पराबैंगनी किरणों से बचाती है।
2-हमेशा ऐसा सनस्क्रीन का प्रयोग करें जो आपकी लुक को नैचुरल बनाये। साथ ही अपने चेहरे पर पसीने को रोकने से रोकें
3-अपनी स्किन को यूवीबी से प्रोटेक्ट करने के लिए हमेशा एसपीएफ युक्त यूवीए से सुरक्षा के लिए 'पीए' युक्त सनस्क्रीन ही खरीदें। एसपीएफ -30 पीए या उससे अधिक एसपीएफ पीए युक्त सनस्क्रीन लगाएं।

3-धुप में जाने से पहले अपनी स्किन पर सनब्लॉक क्रीम को अधिक मात्रा में अच्छे से अपनी चेहरे पर लगाया जा सकता है। कम मात्रा में क्रीम आपकी त्वचा को धुरंग से नहीं बचा सकता। इसे से धूप में निकलने से कम से कम आधे घंटे पहले ।
4-इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि आपकी धूप में ऑक्सीबेनजॉन जैसे हानिकारक रासायनिक नहीं होना चाहिए। ऑक्सीबेनजोन युक्त क्रीम में आपका हामोर्न्स गलत प्रभाव डालता है। जो कि त्वचा में जलन, खुजली आदि की समस्या हो सकती है।

 

Watch Video

More From lifestyle

Recommended