जापान ओपन: सिंधु-साइना हारी, श्रीकांत और प्रणय क्वार्टर फ़ाइनल में UNICEF के प्रोग्राम में 2,89,780 रुपये का व्हाइट गाउन पहनकर पहुंची PC बनारस बना अपराध का ठिकाना भारत ने AUS से 14 साल पहले का किया हिसाब चुकता, कुलदीप ने ली हैट्रिक सुकमा में पुलिस मुठभेड़ में नक्सल कमांडर भीमा को किया ढेर साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम 4 नहीं बल्कि 3 टेस्ट खेलेगी क्राइम मनोविज्ञान विधि से जांच करना चाहती है पुलिस , सुनंदा पुष्कर मामला LIVE: भारत ने दूसरा वनडे में ऑस्ट्रेलिया को चटाई धूल, सीरीज में 2-0 की बढ़त मोदी सरकार केश लेश की और भ्रष्टाचार गुजरे जमाने की बात: अरुण जेटली LIVE: ऑस्ट्रेलिया के नौ विकेट गिरे, भारत जीत की और अग्रसर सात साल की मासूम बच्ची के साथ युवक ने किया दुष्कर्म अपेक्स बैंक को मोदी ने किया उत्कृष्ट सहकारी बैंक सेवा के लिए सम्मानित किया यूपी का ATM ठग दौसा में हुआ गिरफ्तार LIVE: भारत के कुलदीप ने मारी हैट्रिक, score 148 रन 8 विकेट इन बॉलीवुड सितारों ने ऐसे दी फैंस को नवरात्रि की शुभकामना परमाणु प्रतिबंध संधि पर 50 देशो ने किये हस्ताक्षर, कई देशो ने नकारा उत्तर प्रदेश व लखनऊ में भारी बारिश की संभावना,मौसम विभाग LIVE: दोनों मैचों में मैक्सवेल को चहल ने भेजा पेवेलियन, स्कोर 100 के पार उधमपुर में नाबालिक लड़की के साथ किया दुष्कर्म आरोपी गिरफ्तार LIVE: भारत को मिली तीसरी सफलता, ट्रेविस हेड लौटे score 85/3
सेंसिटिव दांतों के लिए अपनाएं ये घरेलू उपाय
sanjeevnitoday.com | Wednesday, September 13, 2017 | 11:55:13 PM
1 of 1

लाइफस्टाइल डेस्क। कई बार कुछ मीठा या खट्टा खाने पर दांतों में झनझनाहट होती है। जिससे हमें दांतों में काफी दर्द सा महसूस होता है। ऐसे में बार- बार टेबलेट लेना भी सेहत के लिए अच्छा नहीं होता है। तो अपनायें ये घरेलु उपाय...

यह भी पढ़े: 14 साल की लड़की के पेट से निकाला गया विशाल Tumor
• एक चम्मच सरसों का तेल लें और उसमें एक छोटा चम्मच सेंधा नमक मिलाएं। फिर इससे अपने मसूड़ों की हल्की मसाज करें। अब गुनगुने पानी से पांच मिनट बाद अच्छी तरह कुल्ला कर लें। इससे दांतों में झनझनाहट होना बंद हो जाएगी।

• काले तिल से दांतों की झनझनाहट को ठीक किया जा सकता हैं। यह काफी फायदेमंद हैं। इसे इस्तेमाल करने लिए आप दिन में दो बार काले तिलों को अच्छी तरह चबा-चबाकर सेवन करें।

• हमेशा नर्म ब्रश का इस्तेमाल करें क्योंकि इससे दांतों और मसूड़ों पर ज्यादा जोड़ नहीं पड़ता हैं। ब्रश का इस्तेमाल हमेशा हल्के हाथों से करना चाहिए। ब्रश करते वक्त दांतों पर ज्यादा दवाब न डालें।

यह भी पढ़े: अनोखी मिसाल: 70 साल के शख्स ने रचाई 113 वर्ष की महिला संग शादी
• इसे इस्तेमाल करने के लिए दो चम्मच नमक को गुनगुने पानी में मिलाएं। इस नमक वाले हल्के गर्म पानी से सुबह के समय और रात को सोने से पहले कुल्ला करें। इससे दांतों की झनझनाहट दूर होती हैं।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.