loading...
loading...
loading...
राष्ट्रपति चुनाव के लिए मीरा कुमार ने किया नामांकन #ToiletEkPremKatha का पहला गाना HansMatPagli रिलीज इन अजीबोगरीब रेस्टोरेंट के बारें में सुनकर आपको भी आ जाएंगी हंसी मुंबई ब्लास्ट के दोषी मुस्तफा डोसा की हार्ट अटैक से मौत बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी के ममेरे भाई-भाभी की सड़क हादसे में मौत इस रेस्टोरेंट के बंद होने की वजह जानकर आप चौंक जाएंगे Video: सेंसर बोर्ड ने दी 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' के इस ट्रेलर को रिलीज़ की इजाजत आनंदपाल का शव लेने से परिजनों ने किया इंकार, अब पुलिस की निगरानी में होगा अंतिम संस्कार 31 अंक की बढ़ोतरी के साथ सैंसेक्स 30,989 अंक पर GST लॉन्च की तैयारी को लेकर संसद में आज होगा मेगा रिहर्सल इस पति ने अपनी पत्नी के साथ जो किया उसे सुनकर आप रह जाएंगे दंग मानसून मेगा सेल में Spice Jet दे रहा 699 रुपए में हवाई यात्रा करने का मौका श्वेता तिवारी की बेटी का ये हॉट फोटोशूट देख आप भी कहेंगे WOW GST को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, 29 जून को होगी सुनवाई 'साथ निभाना साथिया' की गोपी बहु की तबियत ख़राब, हॉस्पिटल में हुइ एडमिट आपत्तिजनक हालत में पुलिस ने 35 लड़के-लड़कियों को किया गिरफ्तार नियम उल्लंघन मामले को लेकर 'लसिथ मलिंगा' पर लगा 6 महीने का प्रतिबंध 'द कपिल शर्मा शो' में कपिल का साथ देने आ रही है भारती सिंह पुजारी ने लड़की की आबरू को तार-तार करने की वारदात को दिया अंजाम 7वां वेतन आयोग: सरकारी कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोत्तरी पर 28 जून को लिया जा सकता है फैसला
बारिश के मौसम में ऐसे करे त्वचा और बालो की देखभाल
sanjeevnitoday.com | Sunday, June 18, 2017 | 03:18:48 AM
1 of 1

मानसून कभी भी दस्तक दे सकता है और इस मौसम में आपको ताजगी महसूस करने और बालों की देखभाल करने को लेकर दिक्कत महसूस होती है. आप फेस वाइप्स से अपना चेहरा साफ कर जहां ताजगी महसूस कर सकती हैं, वहीं हफ्ते में दो या तीन बार बालों को धोने से बेहतर महसूस करेंगी. लॅक्मे स्किन व मेकअप एक्सपर्ट डोनाल्ड सिमरॉक और काया लिमिटेड (चिकित्सा सेवा व अनुसंधान एवं विकास) की उपाध्यक्ष और प्रमुख संगीता वेलासकर ने बारिश के मौसम में त्वचा औरोबलों की देखभाल के संबंध में ये सुझाव दिए हैं : 

- त्वचा में प्राकृतिक चमक व नमी बरकरार रखने के लिए सभी को पानी खूब पीना चाहिए. आप रोज टी का सेवन भी कर सकती हैं, जो आपके शरीर में नमी बरकरार रखने के साथ ही त्वचा में चमक बनाए रखेगा. 

- हमेशा अपने साथ फेस वाइप्स जरूर रखें. नियमित अंतराल पर इससे चेहरा पोंछने से आपका चेहरा साफ रहेगा और आपको ताजगी भी महसूस होगा. 

- बरसात के मौसम के दौरान त्वचा के रोम छिद्रों का खुला रहना बेहद जरूरी है, ज्यादा मेकअप के इस्तेमाल से रोम छिद्र बंद हो जाते हैं और त्वचा सांस नहीं ले पाती, जिससे मुंहासे भी हो सकते हैं, इसलिए इस मौसम में कम से कम मेकअप करें. 

- मानसून में अधिकांश लोग तले हुए भोजन जैसे पकौड़े आदि खाना पसंद करते हैं. इस मौसम में दाग-धब्बे रहित चेहरे के लिए कम मात्रा में ही इनका सेवन करें और पानी खूब पीएं. 

- मानसून के दौरान सिर में खुजली होना, बालों में रूसी पड़ना आम समस्या है, इसलिए सौम्य एंटी-डैंड्रफ शैम्पू का इस्तेमाल करें, जो बालों को नमी भी प्रदान करता है, पिरोक्टोन ओलेमाइन और विटामिन बी-5 युक्त बालों के उत्पाद ज्यादा बेहतर साबित होंगे. 

- हफ्ते में कम से कम दो या तीन बार बाल धुलें और बैक्टीरियल इंफेक्शन से बचने के लिए स्कैल्प को सूखा रखें. 

- ज्यादा हेयर स्टाइलिंग उत्पादों का इस्तेमाल करने से बचें, क्योंकि इससे आपके बाल रूखे और बेजान हो सकते हैं. हेयर ड्रॉयर या स्ट्रेटनर का इस्तेमाल ज्यादा नहीं करें, क्योंकि इससे आपके स्कैल्प से मॉइश्चराइजर निकल जाता है और बाल उलझे और बेजान मालूम पड़ने लगते हैं.



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.