loading...
loading...
loading...
27 जून : आज का इतिहास दैनिक राशिफल……27 जून, 2017 मंगलवार जेटली ने राज्य में जीएसटी लागू करने के लिए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सईद से आग्रह किया गोवा की राज्यपाल ने शाकम्भरी माता के दर्शन किए भागलपुर: श्रावणी मेला की तैयारी में जुटा स्वास्थ्य विभाग हम सबको गुरु चरणों से जुड़ जाना चाहिए: स्वामी धर्म सिंह भारत में क्रिकेट खेल साथ साथ धर्म भी प्रशासन की सख्ती के बावजूद फिर अवैध रूप से गर्भपात संकल्प कैंप में बच्चों को गुरुबाणी, गुरु इतिहास और रहित मर्यादा बारे जानकारी दी पेय पदार्थ के नाम पर दुकानदार परोस रहे है जहर भारत और विश्व के इतिहास में 27 जून की प्रमुख घटनाएं रेशा देवी ने कहा- युवाओं को नशे से दूर करने के लिए धर्म के साथ जोड़े दार्जिलिंग: भारी बारिश और बंद के माहौल में मुस्लिमो ने मनाया ईद-उल-फितर रमन शर्मा ने कहा- अापातकाल देश के इतिहास में काला दिन खाना खजाना प्रतियोगिता में महिलाओं ने दिखाया उत्साह कंडबाड़ी में NGO परिवर्तन द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन बालड़ी रक्षक योजना ने तोडा दम स्वास्थ्य को लेकर महिलाओं का उदासीन रवैया इफ्तार पार्टी है नौटंकी, इसकी हमे क्या जरूरत: गिरिराज सिंह 2018 से बदल सकता है वित्त वर्ष, इस साल नवंबर में पेश हो सकता है बजट
नोज को बिना सर्जरी के भी कर सकते हैं शार्प
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 03:36:19 PM
1 of 1

आकर्षक चेहरे की पहचान खूबसूरत आंखें,होठ,गाल और नाक है। नाक की शेप अगर अच्छी न हो तो फेस देखने में भी अच्छा नहीं लगता। वैसे तो नाक को शेप में लाने के लिए सर्जरी की जाती है लेकिन कुछ आसान तरीके अपनाकर भी नाक को शेप में लाया जा सकता है। आइए जानते हैं किस तरीके से कर सकते हैं नोज को शार्प...

1. आप रोजाना नाक को अपने अंगूठे और अंगूली की मदद से पकड़े और धीरे-धीरे ऊपर की तरफ ले जाएं। इसे तरह आप रोजाना 5-10 मिनट लगातार करते रहें। इससे मोटी नाक शेप में आनी शुरू हो जाएगी। 

2. शार्प नाक पाना चाहते हैं तो मसाज सबसे अच्छा तरीका है। आप एसेंशियल आयल के साथ रोजाना नाक के बेस की मसाज करें।
 
3. आजकल ऑनलाइन और बाजार में नोज-अप जैसे ब्यूटी प्रॉडक्ट बहुत आसानी से मिल जाते हैं। इसकी मदद से आप नाक को शेप में ला सकते हैं। 

4. बिना सर्जरी नाक को शार्प करना चाहती हैं तो दोनों हाथों की हथेलियों को इस तरह जोडे की अंगुलियां आपस में मिलें। इस तरह नमस्कार की मुद्रा में हाथों को नाक के ऊपर रखकर थोडे दवाब के साथ नाक की टिप की ओर लाएं। इस तरह रोजाना 5-6 मिनट के लिए दिन में 4-5 बार करें। इससे धीरे-धीरे नाक शेप में आना शुरू हो जाएगा। 

यह भी पढ़े: सालभर तक गहरे पानी में डूबे रहने के बावजूद भी काम कर रहा है ये IPHONE

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप
यह भी पढ़े: दुबई के पास मिला अनोखा फल, जिस पर लिखा हुआ था कुछ ये...
यह भी पढ़े: इस नेल पॉलिश की कीमत हजारों, लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में... जानिए इसकी खास बातें

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.