रुपया 20 पैसे गिरकर 64.33 रुपए प्रति डॉलर पर बंद सुप्रीम कोर्ट ने आतंकी अशफाक को नहीं दिया पैरोल राशिफल : 20 सितंबर : कैसा रहेगा आपके लिए बुधवार का दिन, जानने के लिए क्लिक करें देश और दुनिया के इतिहास में 20 सितंबर की महत्वपूर्ण घटनाएं सर्वे: अस्वस्थ जीवनशैली है यौन रोग का कारण... खाद्य पदार्थो में मिलावट को कैसे पता करें, जानिए... बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा करने से होती है सभी मनोकामनाएं पूर्ण दोस्तों से अलग होने पर उदास मन को ऐसे करे फ्रेश.... अधिक चाय पीना सेहत के लिए हानिकारक इन बीमारियों से लड़ने की क्षमता प्रदान करता है कुट्टू का आटा बालो को जब वाश करते समय रखें इन बातों का ख्याल तो इस कारण नहीं होती लड़कियों की शर्ट में पॉकेट शारीरिक कमजोरी को दूर करती है ये घरेलू चीजें सेहत के बहुत फायदेमंद है रात में नहाना अपने बालों को नया लुक देने के लिए यूज करे हेयर चॉक काम के दौरान तनाव सेहत के लिए खतरनाक एशियाई शेरनी महक का ऑपरेशन सफलतापूर्वक हुआ सम्पन्न एम एस सुब्बुलक्ष्मी एक अपूर्व और प्रतिष्ठित शख़्सियत थीं जिन्होंने सबको मंत्रमुग्ध कियाः उप राष्ट्रपति आस्ट्रेलिया दौरे: भारतीय महिला हॉकी टीम-ए का एलान, प्रीति करेगी कप्तानी फिल्म 'बागी-2' के लिए गंजे हुए टाइगर श्रॉफ
बार-बार खुद को आइने में देखना एक मानसिक बीमारी
sanjeevnitoday.com | Saturday, September 16, 2017 | 04:44:55 AM
1 of 1

इन्टरनेट डेस्क। आइना हम सभी के जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग हैं। प्रत्येक व्यक्ति दिन में एक ना एक बार आइने के सामने जरुर आता हैं। आइना व्यक्ति को उसकी छवि ही दिखाता हैं। 

ये भी पढ़े : भारत की तरफ से जंग का ऐलान, कंगारू-कीवी से भिड़ंत की ये होगी तारीखे

लेकिन आपने देखा होगा कि कुछ पुरुष और महिलाओं की आदत होती हैं वो कोई ना कोई बहाना बनाकर शीशे के सामने खड़े रहते हैं। बार-बार खुद को आइने में देखना एक बीमारी के लक्षण होते हैं। 


एक मनोवैज्ञानिक के कथन के अनुसार अगर आप आइने के सामने बार-बार जाते हैं फिर भी अगर आप संतुष्ट नहीं हो पाते हैं। तो आप ओसीडी स्पेक्ट्रम डिसऑर्डर नामक बीमारी से ग्रस्ति हैं। 

ये भी पढ़े : पुलिस ने किया मानव तस्करी के गिरोह का पर्दापास
उक्त बीमारी में आप आइने के सामने अपने चेहरे की विभिन्न आकृतियां बनाना पंसद करते हैं साथ ही अपने आसपास ऐसी वस्तुओं को रखते है जिनको आपको आवश्यकता ही नहीं होती हैं। 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.