संजीवनी टुडे

News

इस तरह से बनाये रशियन सलाद

Sanjeevni Today 18-07-2017 10:35:11

 

डेस्क। सलाद बनाना बेहद आसान और काफी प्रसिद्ध है। इस बनाने के लिए आपको आधी उबली सब्जियों को क्रीम में डालना होगा। रशियन सलाद बनाने के लिए आपको पाइनएप्पल, फ्रेंच बीन्स, गाजर, आलू और हरे मटरों की आवश्यकता है। 

यह भी पढ़े: रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ की फिल्म 'जग्गा जासूस' अमिताभ बच्चन ने देखी, जानिए किया कहा

कुछ लोग साधारण सलाद खाना पसंद नहीं करते हैं इसलिए यह सब्जियों का सेवन करने का अच्छा तरीका है। क्रीम और मेयोनीज़ का मिश्रण इसे और भी स्वादिष्ट बनाता है। इसे अगर ठंडा सर्व किया जाए तो इसका स्वाद और भी बढ़ जाता है। आप इसे खाने के साथ या स्नेक्स के रूप में खा सकते हैं। बच्चे भी इसे पसंद करेंगे। हम आपको बता रहे हैं घर पर रशियन सलाद बनाने का आसान तरीका। 


सामग्री :- ½ कप फ्रेंच बीन्स, गाजर, हरे मटर और आलू (कटे और आधे उबले), ½ कप कैन्ड पाइनएप्पल (कटी हुई), ½ कप क्रीम, ½ कप मेयोनीज़, ½ टी स्पून चीनी, स्वादानुसार नमक और काली मिर्च। 

बनाने के तरीका :-  एक बड़ा प्याला लें और इसमें फ्रेंच बीन्स, गाजर, हरे मटर और आलू और पाइनएप्पल दाल दें। इसमें मेयोनीज़, नमक, चीनी और काली मिर्च डालकर सही तरह मिला लें। फिर इसमें ताजी क्रीम डालकर फिर से मिला लें। इसके बाद इसे कम से कम 1 घंटे के लिए फ्रिज में रख दें। आपकी रशियन सलाद तैयार है। इसे ठंडा ही परोसें।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From lifestyle

Recommended