संजीवनी टुडे

News

इस वैनिटी वैन की कीमत जानकर उड़ जाएंगे आपके होश!

Sanjeevni Today 04-12-2017 17:20:36

नई दिल्ली। आज हम आपको एक ऐसी वैनिटी वैन के बारें में बताने को जा रहे है जिसके सम्बन्ध में जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। दरअसल, यह वैनिटी वैन देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी की है। इसकी कीमत 25 करोड़ रुपये बताई है। 

वीडियो: जैन समाज द्वारा मुमुक्षू अमिता एवं परिजनों के आगमन पर निकाली स्वागत यात्रा

वैनिटी वैन खासियत
इसके एक बेडरूम में केवल बेड ही है। एंटरटेनमेंट के लिए इसमें 40 इंच का इंटरनेट सुविधा से लैस स्मार्ट टीवी लगाया गया है। वैन के अंदर दो लग्जरी बेडरूम बनाए गए हैं। एक बेडरूम में बेड के साथ-साथ सोफा भी लगाया गया है।

वीडियो: 'टाइगर जिंदा है' के दूसरे गाने में नजर आया सलमान-कैटरीना का रोमांस

अगर चलते-चलते कोई मीटिंग करनी है या कुछ डिस्कसन करना है तो इस काम के लिए इसमें एक छोटा सा ऐसा रूम भी बनाया गया है। अगर बारिश के दौरान वैन की छत पर जाकर बैठना हो तो उसके लिए भी सुविधा दी गई है। वैन की छत पर बैठने की ऐसी जगह बनाई गई है जहां बैठकर हल्की बारिश में नहीं  भीगेंगे। 

कभी अगर छोटी-मोटी पार्टी करनी हो तो उसके लिए टॉप फ्लोर पर स्काई लाउंज भी बना हुआ है। इस वैनिटी वैन की छत पर जाने की भी सुविधा है और वहां पर बैठकर आराम करने की भी सुविधा है। वैन में सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा गया है। यह पूरी तरह से फायर प्रूफ और बुलेट प्रूफ है। इस वैन पर आग और गोली का कोई असर नहीं होगा। वैन में वीडियो सर्विलांस और जीपीएस की सुविधा भी दी गई है। 

वैन में एक फायर प्रूफ किचन सिस्टम के साथ एक फ्रिज भी दिया गया है। इस वैन का स्टीयरिंग सिस्टम पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक है। खबरों के मुताबिक, इस वैन के रजिस्ट्रेशन के लिए आरटीओ में 1.82 करोड़ रुपये की फीस जमा की गई थी। खबरों के मुताबिक, वैनिटी वैन का एयर कंडीशनिंग सिस्टम इतना भयंकर है कि, यह वैन को सिर्फ 22 सेकेंड में ठंडा कर सकता है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From interesting-news

Recommended