संजीवनी टुडे

News

इस तरह से बनाये चिकपी एण्ड पोटेटो बर्गर

संजीवनी टुडे 19-06-2017 11:30:43

Ingredients Chickpea and Potato Burger

 

डेस्क- काबुली चना 1 कप साथ में आलू उबालकर मैश किया हुआ एक ऑइल 1 बड़ा चमचा, प्याज़ कटा हुआ, हरी मिर्च कटा हुआ 2, ताज़ा हरा धनिया कटा हुआ2 बड़े चम्मच और नमक स्वादानुसार नींबु का रस 1 1/2 डेड़ बड़े चम्मच ,ब्राउन ब्रेड क्रम 3/4 कप, आटे के बन्स 4, मस्टर्ड पेस्ट 1 बड़ा चमचा, टोमाटो कैचप 5 बड़े चम्मच, आईसबर्ग लेटस 12, प्याज़ रिंग में कटा हुआ1


विधि
मैश किए हुए आलू को एक बाउल में लें। इसके बाद में एक नॉन-स्टिक पैन में एक बड़ा चम्मच तेल गरम करें। इसमें डालें प्याज़ और नरम हो जाने तक भूनें। फिर डालें हरी मिर्च और ½ मिनिट तक भूनें। फिर इन्हें मैश किए हुए आलू में मैश किए हुए काबुली चना, धनिया पत्ता और नमक के साथ अच्छी तरह मिलाएं।

फिर डालें नींबु का रस और मिलाएं। फिर इस मिश्रण का एक हिस्सा लें और एक बॉल का आकार दें। इसे ब्रेड क्रम में रोल करें और एक पैटी का आकार दें। बाकी के मिश्रण से भी पैटी बना लें।

एक नॉन-स्टिक पैन को गरम करें और उसमें थोड़ा सा तेल डालें। कुछ पैटी साथ में रखें और दोनों तरफ समान भूरा होने तक पकाएं। बर्गर बन्स को स्लिट करें और गरम पैन में हल्का कुरकुरा होने तक पकाएं। कुछ लेटस के पत्ते तोड़ें।

बर्गर बन के निचले भाग में थोड़ा सा मस्टर्ड सॉस और टोमाटो केचप लगाएं और उस पर लेटस के पत्ते रखें। फिर उस पर एक पैटी रखें। फिर उस पर थोड़ा और मस्टर्ड सॉस और टोमाटो केचप लगाएं और कुछ अनियन रिंग्स रखें। दूसरे बर्गर भी इसी प्रकार बनाएं और तुरन्त परोसें।

More From lifestyle

loading...
Trending Now
Recommended