संजीवनी टुडे

News

कभी पत्नी का शव कंधे पर लेकर गया था ये शख्स, आज है ऐसा...

Sanjeevni Today 08-12-2017 01:50:00

कालाहांडी। पैसे ना होने पर पत्नी की लाश को 10 किलोमीटर तक पैदल कंधे पर ढोने पर सुर्खियों में आए ओडिशा के दाना मांझी की जिंदगी पूरी तरह बदल चुकी है। आज उसके पास नया घर, नई बाइक यहां तक कि नई वाइफ भी है। 

पिछले वर्ष ओडिशा के कालाहांडी में रहने वाले दाना मांझी की तस्वीरें दुनियाभर में चर्चा में बनी हुई थीं। मांझी करीब 12 किमी की दूरी तक पत्नी का शव कंधे पर लेकर गए थे। उन्हें पैसे की कमी के चलते और जिला अस्पताल के अधिकारियों द्वारा कथित रूप से मदद न देने पर यह कदम उठाना पड़ा था।

सरकार और आम लोगों से मिली मदद ने आज उसकी गरीबी दूर कर दी। हाल ही में उसने कालाहांडी जिले के भवानीपाटा में हॉन्डा की नई बाइक ली। जिसे उसने 65 हजार रुपये से खरीदा। बाइक खरीदने के बाद मांझी उसी रोड पर गया जहां से वह अपनी पत्नी का शव ले गया था। 

अब एक साल बाद, मांझी की जिंदगी बदल गई है। या यूं कहे कि उनकी जिंदगी में बदलाव का दौर शुरू हो गया है। एक साल पहले हुए घटनाक्रम के बाद कई लोग मांझी की मदद के लिए आगे आए और उन्हें आर्थिक सहायता दी थी। मांझी के पास अब 37 लाख रुपए से अधिक रुपए हैं। अब उनकी तीनों बेटियां भुवनेश्वर के एक स्कूल में पढ़ने जाती हैं।

उसने हाल ही में तीसरी शादी भी की है। बताया जा रहा है कि, उसकी नई पत्नी अलामता देई प्रेग्नेंट हैं। हालांकि, जिंदगी पूरी तरह बदलने के बावजूद दाना मांझी अभी भी खेती करते हैं और अपनी नई बाइक चलाना सीख रहे हैं। 

Watch Video

More From national

Recommended