संजीवनी टुडे

News

साफ सफाई न मिलने पर भड़के सीमएओ

Sanjeevni Today 18-07-2017 04:16:37

कछवां। मुख्य चिकित्साधिकारी ने सोमवार की सुबह कछवां व सीखड़ स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कछवां व सीखड़ में साफ सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं पाया। समय से कर्मचारियों के नहीं पहुंचने की शिकायत मिली। इसके अलावा अन्य कमिया मिलने पर सीएमओ ने कड़ी नाराजगी जताई। सीखड़ के मंगरहा में चल रहे पीएचसी हर वर्ष बाढ़ में डूबे की जानकारी मिलने पर सीएचसी को तत्काल तैयारी कराने के लिए शासन को पत्र लिखने की बात कही। सीमएओ डा. उमेश यादव सोमवार की सुबह दस बजे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सीखड़ का निरीक्षण करने पहुंचे। 


मंगरहा में चल रहे स्वास्थ्य केंद्र की दयनीय स्थिति देखकर उसे वहां से हटाने के लिए शासन को पत्र लिखने की बात कही। आशाओं का पैसा नहीं मिलने की शिकायत मिलने पर उसे तत्काल देने को कहा। इसके बाद कछवां सीएचसी पहुंचे। साफ सफाई न मिलने पर भड़क गए। अस्पताल में भर्ती प्रसव पीड़िता सुमन निवासिनी सरावा से पूछताछ उसने स्टाफ नर्स द्वारा पैसे की डिमांड करने की बात बताई। इस पर उन्होंने कहा कि इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रसव से संबंधित सारी दवाएं सीएससी में मौजूद हैं यदि ऑक्सीटोसिन, इंजेक्शन घट जाए तो तुरंत अधीक्षक को अवगत कराया जाए तथा डॉक्टरों को ताकीद की कि कोई भी डॉक्टर किसी भी मरीज को बाहर की दवाएं नहीं लिखेगा । 


एक डाक्टर को लगाई फटकार व एक पर जांच बैठाया 
मुख्य चिकित्साधिकारी उमेश सिंह यादव ने लेबर रूम का निरीक्षण किया। जिसमें लापरवाही मिलने पर डा.रेखा सिंह को फटकार लगाई। वही एक माह पहले गेट पर हुए प्रसव की बात पर डा.दिव्या सिंह पर लापरवाही व अपने काम के प्रति उदासीनता रखने पर जांच बैठा कर कार्यवाही करने के लिए कहा। वही अधीक्षक सीबी पटेल को स्वास्थ्य केन्द्र को जिले में एक नंबर बनाने के लिए 10 लाख रुपया दिया। एक मीटिंग हाल भी बनवाया जाएगा ।इस दौरान डा.आर एस राम, डा.अरुण कुमार, डा.वीएस राय, डा.अशोक सोनकर, डा.एल एस मिश्रा आदि मौजूद रहे।

WATCH VIEDO:

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From lifestyle

Recommended