संजीवनी टुडे

News

उल्टी-दस्त की खबर सुनने के बाद हरकत में आया स्वास्थ्य विभाग

Sanjeevni Today 14-08-2017 00:38:41

कोरर। ग्राम खड़का में रविवार को उल्टी-दस्त की खबर सुनते ही स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया। जिस पर रविवार को ही हाटकर्रा सेक्टर से डॉ. नवीन पांडेय के नेतृत्व में अति दुर्गम क्षेत्र खड़का में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया।

दरअसल कुछ ग्रामीणों ने पंचायत प्रतिनिधियों के माध्यम से सूचना दी कि खड़का में उल्टी-दस्त का प्रकोप है। खबर सुनते ही जिले के सीएमएचओ डॉ. जेएल उइके और विकासखंड के बीएमओ डॉ. अनिल पशीने ने तत्काल स्वास्थ्य अमला भेजने का निर्णय लिया। नदी-नालों को पार कर स्वास्थ्य अमला गांव पहुंचा, लेकिन वहां उल्टी-दस्त के कोई मरीज नहीं मिले। फिर भी डॉ. नवीन पांडेय और उनकी टीम ने स्वास्थ्य शिविर लगाकर 29 मरीजों की जांच की। जिसमें कोई भी मरीज मलेरिया और उल्टी-दस्त से ग्रसित नहीं पाए गए। 

यह भी पढ़े: ये लड़की जिस सामान को छू लेती है उसमे लग जाती है आग
5 मरीज ब्लड प्रेशर के मिले व 1 मरीज संभावित क्षय रोग के। जिनके बलगम की तुरंत जांच कराने के निर्देश कार्यकर्ता को दिए। ग्रामीणों को स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी दी गई। गरीबी उन्मूलन का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। इस आयोजन में सरपंच गोकुल नेताम, डॉ. नवीन पाण्डेय, सहायक विकास विस्तार अधिकारी एससी वैध, सचिव जयत लाल दुग्गा, गायता चमराराम, रामजी राम, रामशीला मतलाम, ताकेश्वर गावर, संजय नाविक, सिस्टर खिस्टोवेट तेता और अन्य ग्रामीण उपस्थित थे।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

Watch Video

More From lifestyle

Recommended