loading...
loading...
loading...
युवती के मायके वालों ने लगाया ससुराल वालों पर हत्या का आरोप 27 जून : आज का इतिहास दैनिक राशिफल……27 जून, 2017 मंगलवार जेटली ने राज्य में जीएसटी लागू करने के लिए मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सईद से आग्रह किया गोवा की राज्यपाल ने शाकम्भरी माता के दर्शन किए भागलपुर: श्रावणी मेला की तैयारी में जुटा स्वास्थ्य विभाग हम सबको गुरु चरणों से जुड़ जाना चाहिए: स्वामी धर्म सिंह भारत में क्रिकेट खेल साथ साथ धर्म भी प्रशासन की सख्ती के बावजूद फिर अवैध रूप से गर्भपात संकल्प कैंप में बच्चों को गुरुबाणी, गुरु इतिहास और रहित मर्यादा बारे जानकारी दी पेय पदार्थ के नाम पर दुकानदार परोस रहे है जहर भारत और विश्व के इतिहास में 27 जून की प्रमुख घटनाएं रेशा देवी ने कहा- युवाओं को नशे से दूर करने के लिए धर्म के साथ जोड़े दार्जिलिंग: भारी बारिश और बंद के माहौल में मुस्लिमो ने मनाया ईद-उल-फितर रमन शर्मा ने कहा- अापातकाल देश के इतिहास में काला दिन खाना खजाना प्रतियोगिता में महिलाओं ने दिखाया उत्साह कंडबाड़ी में NGO परिवर्तन द्वारा स्वास्थ्य शिविर का आयोजन बालड़ी रक्षक योजना ने तोडा दम स्वास्थ्य को लेकर महिलाओं का उदासीन रवैया इफ्तार पार्टी है नौटंकी, इसकी हमे क्या जरूरत: गिरिराज सिंह
चेहरे पर नहीं रहेगा 1 भी दाग, अपनाएं ये असरदार ट्रिक्स
sanjeevnitoday.com | Wednesday, November 30, 2016 | 12:31:36 PM
1 of 1

नई दिल्ली। पहले समय में खूबसूरत दिखने के लिए हमारी दादी नानी घरेलू नुस्खे अपनाते थे। इसके लिए उन्हें किसी पार्लर जाने की जरूरत नहीं पड़ती थी। आज हम आपको ऐसे ही कुछ घरेलू ब्यूटी सिक्रेट बता रहे हैं,जिससे आप बेदाग और झुर्रियों रहित त्वचा पा सकते हैं। वो भी बिना किसी ब्यूटीशियन की मदद से...


1. बेरी जूस


बेरी एक तरह का फल है। इसमें जामुन,ब्लैकबेरी,स्ट्राबेरी,ब्लूबेरी जैसे छोटे फल आते हैं। आप इसमें से कोई भी फ्रूच लेकर इसका रस निकाल लें। अब इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद पानी से साफ कर लें। 

2. बेकिंग सोड़ा


1 टीस्पून बेकिंग सोडे में पानी मिलाकर इसका पेस्ट तैयार कर लें। इसे आप चेहरे पर दाग वाले हिस्से पर लगाएं और हल्के हाथोें से 1 मिनट तक मसाज करें। इसके बाद ठंड़े पानी से धो लें। 


3. नींबू का रस 

नींबू के रस और दही को बराबर मात्रा में मिलाकर मास्क तैयार कर लें और चेहरे पर लगाएं। इस 15 मिनट बाद धो लें। 


4. अदरक और लौंग


अदरक से आप बेदाग और ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं। आप 1 टीस्पून अदरक का रस और 1-2 लौंग को पीसकर मिला लें। इससे चेहरे पर लगा कर धोएं। आप इसे दिन में 2 बार इस्तेमाल कर सकते हैं। 

5. जिंक और सोडियम

चेहरे पर मास्क लगाने के आलावा अच्छी डाइट होना भी बहुत जरूरी है। अगर खान-पान अच्छा होगा तो त्वचा भी चमकदार,बेदाग और खूबसूरत दिखाई देगी। अपने खाने में जिंक और सोडियम से भरपूर आहार खाएं। ओट्स,सूखे मेेवे,दूध,अंड़े,मछली और फ्रूट अपनी डाइट में शामिल करें। 

यह भी पढ़े: रातों रात करोड़पति बना यह गांव... जानिए इसकी वजह!

यह भी पढ़े: ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार

यह भी पढ़े:सपने में भी कांपता था अकबर इस भारतीय योद्धा के नाम से ...

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

यह भी पढ़े: दुनिया के सबसे ठंडे महाद्वीप में पानी नहीं बल्कि बहता है खून, छिपे हैं कई राज



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.