LIVE: भारत ने 50 ओवर में ऑस्ट्रेलिया को दिया 253 का टारगेट नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान राज्य सहकारी बैंक को उत्कृष्ट सहकारी बैंक सेवा के लिए किया सम्मानित LIVE: बारिश के बाद भुवी और कुलदीप आउट, स्कोर 246/8 व्हाट्स एप के ज़रिए करायी वनिता आश्रम से लापता छात्रा की पहचान पूर्व सीएम नारायण राणे ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा, BJP में जाने पर सस्पेंस LIVE: भारत का स्कोर 47.3 ओवर में 237/6, बारिश ने रोका मैच देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा ने की मलाला यूसुफजई से मुलाकात, देखे फोटो इस जगह पर मिला अब तक का सबसे विशाल मशरूम जम्मू-कश्मीरःत्राल बस स्टेंड के पास आतंकी हमला, महिला समेत तीन लोगों की मौंत आपराधिक सांसदों, विधायकों की नहीं ख़त्म हो सकती सदस्यता: केंद्र सरकार ये है संसार की सबसे ऊंची Outdoor Lift ममता बनर्जी को मिला हाईकोर्ट से तगड़ा झटका LIVE: भारत की टीम लड़खड़ाई, छठा विकेट गिरा, धोनी आउट, score 208/6 दिल का दौरा पडने से मशहूर अभिनेत्री शकीला का हुआ निधन मोदी को सोनिया का पत्र, कहा - आप मेरा यह काम करे मैं समर्थन करुँगी LIVE: विराट कोहली शतक से चुके, धोनी-पंड्या क्रीज पर हनीप्रीत के श्रीगंगानगर में छुपी होने की आई खबर LIVE: केदार जादव के रूप में गिरा चौथा विकेट, स्कोर 200 के करीब केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्रालय द्वारा पुडुचेरी में "हुनर हाट" का किया जाएगा आयोजन धौलपुर में दो युवकों की गला रेतकर की हत्या ,आरोपी फरार
recipe of ras madhuri. indian sweet recipe,रास माधुरी,भारतीय मिठाई,खाना खजाना
इस तरह बनाये रसमाधुरी

डेस्क। हमारे यहां तरह-तरह की मिठाइयां बनाई जाती है। इसमें रसमाधुरी भी एक है। यह एक ऐसी मिठाई है, जिसका नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है। भारत में लोकप्रिय इस व्यंजन को पनीर से बनाया जाता है। इसे घर पर बनाना बहुत आसान है। 


चना,हलवा,सामग्री,विधि,खाना खजाना,Gram, pudding, ingredients, method, food treasure,
इस तरह बनाये चने दाल का हलवा

जयपुर।  आज हम आपको चना दाल का हलवा बनाना सीखा रहे है। ये खाने में बहुत टेस्‍टी होता है।


केसरिया मीठे चावल,दूध,इलाइची,कढ़ाही,सामग्री,विधि,Saffron sweet rice, milk, cardamom, curd, content, method
इस तरह बनाये केसरिया मीठे चावल

जयपुर। सामग्री - बासमती चावल- 200 ग्राम ,दूध- आधा कप ,चीनी- 150 ग्राम ,घी- 2 - 3 टेबल स्पून ,केसर - 20 -25 टुकड़े ,नारियल- 2 टेबल स्पून (कद्दूकस किया हुआ)काजू- 12-14 (छोटे टुकड़े किया हुआ) ,बादाम- 8-10 (छोटे टुकड़े किया हुआ) ,किशमिश- एक टेबल स्पून ,इलाइची- 4-5 (छील कर कूट लीजिये)


बेड़मी पूरी,आटा मिक्स ,विधि,सामग्री,गरम मसाला,Bardi Purna, Dough Mix, Method, Ingredients, Garam Masala
इस तरह से बनाये बेड़मी पूरी

सबसे पहले मूंग दाल को धो लीजिये और 2 घंटे के लिये पानी में भिगो कर रख दीजिये। उसके बाद दाल से पानी निथार कर दाल, अदरक और हरी मिर्च को मिक्सी में दरदरा पीस लीजिये और फिर इस पेस्ट में नमक, धनिया पाउडर, लाल मिर्च और गरम मसाला मिला दीजिये।


 Vegetable, spices, flavor, chop, food treasure, सब्जी, मसाले, स्वाद, काटना, खाना खजाना,
इस वजह से बिगड़ सकता है आपकी सब्जी का स्वाद

नई दिल्ली। अक्‍सर सारे मसाले डालने और सही तरीके से पकाने के बावजूद आपकी सब्‍जी में स्‍वाद नहीं आता। इसकी वजह उसका सही तरीके से कटे ना होना भी हो सकती है। टमाटर  सब्‍जियों में टमाटर का बहुत अहम् रोल होता 


© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.