loading...
जब तुलसीदास जी काशी में विद्वानों के मध्य बैठकर कर रहे थे भगवत्-चर्चा! फेफड़ों के कैंसर का इलाज तलाशने की दिशा में कामयाबी? 2020 तक हो पायेगा एड्स का रामबाण इलाज, यह नई दवा करेगी वायरस का खात्मा! यहाँ इंटरव्यू में लड़कियों से पूछा जाता हैं ये सवाल! कम उम्र में शारीरिक संबंध बनाने पर भुगतने पड़ सकते हैं ये खतरनाक परिणाम! Research: कई मुलाकातों और सामने वाले के व्यवहार से होता है सच्चा प्यार! जानिए महिलाएं क्यों करती हैं ऑर्गैजम का नाटक? क्या आप जानते है नाखूनों पर बने अर्ध चांद का मतलब? Alert: एड्स से भी ज्यादा खतरनाक बीमारी हैं "सेक्स सुपरबग", जानें लक्षण! खूबसूरत दिखने के लिए इस लड़की ने कर डाला अविश्वसनीय काम! आतंकवाद के जाल में फंसकर रह गयी हैं दुनिया: नरेंद्र मोदी रैसलमेनिया 33 से पहले अंडरटेकर को लेकर रोमन रेंस ने दिया ये बयान पीएम मोदी का मंत्रिमण्डल जनता की उम्मीदों पर खरा उतरा है, कांग्रेस अपने बड़बोलेपन के कारण विपक्ष में भी नहीं: राजनाथ अमेरिका: नस्लीय हमले के विरोध में भारतीय मूल के लोगों ने निकाली रैली दो घरों सहित आधा दर्जन जगहों से लाखों की चोरी एक अप्रैल तक बैंक शाखाओं के खुला रहने का बैंक यूनियन ने किया विरोध महापंचायत सामाजिक कुरीतियों को रोकने के लिए एक जुट दो महिलाओं की धारदार हथियार से हत्या BJP सांसद हुकुमदेव नारायण ने पटना एयरपोर्ट पर झाड़ा रौब, खाली बस लेकर पहुंचे प्लेन तक बड़े बडे वादे करके किसानों को गुमराह कर रही है BJP सरकार: कांग्रेस
राजस्थान न्यूज़, लेटेस्ट न्यूज़, हिंदी न्यूज़, जैसलमेर न्यूज़, श्रमिक पंजीयन शिविर
श्रमिक पंजीयन शिविर 12 को

जैसलमेर। पोकरण में श्रमिकों के पंजीयन एवं कल्याण के लिए शिविर का आयोजन 12 अक्टूबर होगा।श्रम कल्याण अधिकारी भवानी प्रताप चारण ने बताया कि शिविर में वे श्रमिक जो भवन निर्माण में कमठे का कार्य करते हैं या नरेगा में कार्य किया हों वे श्रमिक अपना पंजीयन करावें। 


राजस्थान न्यूज़, लेटेस्ट न्यूज़, हिंदी न्यूज़, जैसलमेर न्यूज़, सडक सुरक्षा, जन जागृति, अभियान
सडक सुरक्षा जन जागृति अभियान शुरू

जैसलमेर। राज्यपाल ने वर्ष 2015 को सडक सुरक्षा वर्ष घोषित किया है। राज्य सरकार द्वारा सडक दुर्घटनाओं की रोकथाम एवं उसमे कमी लाने के लिए व्यापक गतिविधियां आयोजित की जा रही है। उसी के अनुरूप जिले में 2 अक्टूबर तक सडक सुरक्षा जन जागृति अभियान का आयोजन किया जा रहा है। 


राजस्थान न्यूज़, लेटेस्ट न्यूज़, हिंदी न्यूज़, जैसलमेर न्यूज़, हिन्दी दिवस, काव्य गोष्ठी, आयोजन
हिन्दी दिवस पर काव्य गोष्ठी का आयोजन

जैसलमेर। हिन्दी दिवस की पूर्व संध्या पर राजकीय सार्वजनिक जिला पुस्तकालय में काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया। काव्य गोष्ठी की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार श्याम सुन्दर डावाणी ने की। अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में डावाणी ने कहा कि हिन्दी हिन्दुस्तान का हृदय है। यह पढने ,बोलने एवं सीखने में आसान है। हिन्दी में करोडों शब्द है,व्याकरण है। 


First Responsibility,Every citizen,Protect Interests,Women,District Collector,N. L. Mina
महिलाओं के हितों की रक्षा करना प्रत्येक नागरिक का प्रथम दायित्व है: जिला कलक्टर एन.एल मीना

जैसलमेर। जिला कलक्टर एन.एल. मीना ने कहा कि समाज में महिला व पुरूष को समान दर्जा प्राप्त है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के हितों की रक्षा करना प्रत्येक नागरिक का प्रथम दायित्व होना चाहिए। 


Ramdevara Srriddhaluon crowds thronging to the fair
रामदेवरा मेले में उमड़ी श्रृद्धालुओं कि भीड़

भगवान श्रीकृष्ण के कलयुगी अवतार बाबा रामदेव की अवतरण तिथि भादवा-शुक्ला द्वितीया के उपलक्ष में बाबा की कर्मस्थली जैसलमेर जिले के रामदेवरा में बुधवार को ब्रह्म मुहूर्त में सम्पन्न हुई मंगला आरती के अवसर पर बाबा की समाधी के मस्तक पर स्वर्ण मुकुट प्रतिष्ठापन्न के साथ 630वां अंतर प्रांतीय बाबा रामदेवरा मेला विधिवत् रूप प्रारम्भ हो गया।


© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.