संजीवनी टुडे

झारखंड चुनाव परिणाम: BJP को पांच राज्यों के बाद झारखंड में भी सियासी झटका, सोरेन के सर सजेगा ताज

संजीवनी टुडे 23-12-2019 18:41:11

झारखंड चुनाव परिणाम में भाजपा को करारा झटका देते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के महागठबंधन ने बहुमत की और बढ़त बना ली हैं। झारखंड की 81 विधानसभा सीटों में बहुमत के लिए कि


नई दिल्ली। झारखंड चुनाव परिणाम में भाजपा को करारा झटका देते हुए झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के महागठबंधन ने बहुमत की और बढ़त बना ली हैं। झारखंड की 81 विधानसभा सीटों में बहुमत के लिए किसी पार्टी  या गठबंधन को 41 सीट लाना जरूरी है। वोटों की गिनती जारी है और रुझानों में जेएमएम-कांग्रेस गठबंधन को बहुमत हासिल होता दिख रहा है। 

यह खबर भी पढ़ें:​ ​झारखंड: PM मोदी ने झारखंड के इन नौ स्थानों पर किया था प्रचार, इन सीटों पर BJP का क्या हाल हैं?

गठबंधन ने 46 सीटों पर बढ़त बना ली हैं। वहीं सत्ताधारी बीजेपी 30 से भी कम सीटों पर सिमट रही है। सूत्रों तो जेएमएम गठबंधन को रुझानों में 43, बीजेपी को 27, आजसू को 4, जेवीएम को 3 सीटों पर बढ़त मिल रही है, वहीं अन्य के खाते में 4 सीटें आ रही हैं। 

यह खबर भी पढ़ें:​ ​UPSSSC: जूनियर असिस्टेंट और कंप्यूटर ऑपरेटर की परीक्षाएं स्थगित, नई तिथि जारी

कांग्रेस ने 2018 और 2019 के बीच पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में BJP को सत्ता से बेदखल कर दिया। बता दें भाजपा के वरिष्ठ नेता नरेंद्र मोदी ने झारखंड में प्रत्येक चरण के चुनाव से पहले कुल नौ स्थानों डालटनगंज, गुमला, खूंटी, जमशेदपुर, बरही, बाकारो, धनबाद, दुमका और बरहैट में रैली की थी। इनमें से छह सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी पीछे चल रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From interesting-news

Trending Now
Recommended