संजीवनी टुडे

News

मुठभेड़ में आतंकी मसूद अजहर का भतीजा ढेर

संजीवनी टुडे 08-11-2017 02:05:39

Massacre Azhar s nephew stole in encounter

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच कल हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए जबकि सेना का एक जवान शहीद हो गया। सेना के अधिकारियों ने बताया कि तीन आतंकवादी मारे गिराए गए हैं। मारे गए आतंकियों में एक आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का मुखिया मसूद अजहर का भतीजा रशीद तल्हा है। आतंकियों के पास से एम 4 कार्बाइन बरामद की गई है। यह कार्बाइन पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया में वायरल थी।

यह भी पढ़े: VIDEO: रूह कांप जाने वाली ठण्ड में इन्होने रचा ली शादी

भारत रशीद तल्हा का शव पाकिस्तान से लेने को कहेगा। कश्मीर के आईजीपी मुनीर खान ने यह जानकारी दी। इस एनकाउंटर पर आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा कि आतंकी मसूद अजहर का भतीजा है या कोई और यह मायने नहीं रखता,  हमें आतंकियों का सफाया करना है। 

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया था। इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया था। पुलिस ने बताया कि पुलवामा के अगलार गांव में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान 44 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) का जवान श्याम सुंदर शहीद हो गया।

यह हमला उन्हीं आतंकवादियों ने किया, जिन्होंने शनिवार को राजपोरा में पुलिस जांच चौकी पर हमला किया था। पुलिस ने बताया कि इस हमले में एक नागरिक और दो अन्य जवान घायल हो गया। मृतक आतंकवादियों के पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है।

आतंकवादियों के क्षेत्र में होने की खुफिया जानकारी के बाद 44 राष्ट्रीय राइफल्स की टुकड़ी, राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने सोमवार शाम को गांव को चारों ओर से घेर लिया। सुरक्षाबलों ने जैसे ही क्षेत्र को चारों से घेरा, आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। यह मुठभेड़ सोमवार रात को शुरू हुई।

यह भी पढ़े; वीडियो: सऊदी में फंसे इस युवक ने वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार

आतंकवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों की भीड़ में शामिल शौकत अहमद नाम का स्थानीय नागरिक घायल हो गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से एक एके गन, एक एम16 राइफल और एक पिस्तौल सहित तीन हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है। किसी भी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए पुलवामा जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From national

loading...
Trending Now
Recommended