संजीवनी टुडे

News

दिल्ली-NCR में कोहरे की वजह से शताब्दी समेत 40 ट्रेनें लेट

Sanjeevni Today 01-12-2016 10:29:45

नई दिल्ली। आज दूसरे दिन भी राजधानी दिल्ली और एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में घने कोहरा छाया हुआ है। कोहरे की वजह से चारों तरफ धुंध है बुधवार के मुकाबले गुरुवार को धुंध कुछ कम है। जिसके चलते कई ट्रेनें प्रभावित हैं। इसमें खास बात यह है कि इस कोहरे के बारे में पहले ही मौसम विभाग ने भविष्यवाणी कर दी थी लेकिन रेलवे के लिए इस भविष्यवाणी का कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि उन्होंने इस पर ध्यान ही नहीं दिया। 

रेलवे के आला अफसरों के अनुसार मौसम विभाग और रेल मंत्रालय के बीच तालमेल की कमी है जिसका खामियाजा रेलयात्रियों को भुगतना पड़ रहा है। कोहरे के चलते राजधानी दिल्ली से चलने वाली अम्रपाली एक्सप्रेस, महाबोधी एक्सप्रेस, ब्रह्म्पुत्र मेल, वैशाली एक्सप्रेस, रीवा एक्सप्रेस, पूर्वी एक्सप्रेस, तूफान एक्सप्रेस, मालवा एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एकस्प्रेस, मगध एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस समेत कुल 40 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही है।

कोहरे की वजह से कई उड़ाने भी प्रभावित हुई हैं। 7 अंतरराष्ट्रीय उड़ानें और बीस घरेलू उड़ानें घने कोहरे के कारण लेट हुईं हैं जबकि 1 उड़ान रद्द भी की गई है। कोहरे के साथ ठंड ने भी दस्तक दे दी है। बुधवार से ही दिल्ली एनसीआर में ज्यादा ठंड महसूस रही है हो। दिल्ली और उसके आसपास के इलाक़ों में पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी की वजह से तापमान में गिरवाट दर्ज की गई है। कोहरे की वजह से लोगों को सड़कों पर भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विजिबिलिटी कम होने की वजह से गाड़ियों की रफ़्तार काफी धीमी ही है।

बच्चों को कोहरे की वजह से सवेरे स्कूल जाने से लेकर सुबह ऑफिस जाने वाले लोगों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विजिबिलिटी कम होने की वजह समय पर पहुंचने में परेशानी रही है हो। आगामी दिनों में कोहरा अभी और घना होने आसार हैं के। मौसम विभाग के मुताबिक दिसंबर के महीने में इस साल मिट्टी में नमी होने के कारण कोहरा ज्यादा पड़ेगा और आने वाले दिनों में मैदानी इलाकों के तापमान में भारी गिरावट देखने को मिलेगी।

यह भी पढ़े: रातों रात करोड़पति बना यह गांव... जानिए इसकी वजह!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍपयह भी पढ़े : INTERVIEW देने गया था ये कपल लेकिन हुआ वो जो कर देगा हैरान, VIDEO
यह भी पढ़े : रॉल्स रॉयस जैसी 378 कारों का मालिक होते हुए भी यह ब्यक्ति करता है बाल काटने का काम..!

Watch Video

More From national

Recommended