संजीवनी टुडे

News

वीवीपैट और ईवीएम खराबी के चलते गुजरात HC ने चुनाव आयोग को थमाया नोटिस

Sanjeevni Today 06-11-2017 19:39:10

नई दिल्ली। गुजरात उच्च न्यायालय ने कांग्रेस की राज्य इकाई की एक याचिका पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग को नोटिस जारी किया। गुजरात हाई कोर्ट ने वीवीपैट और ईवीएम में खराबी के मसले पर चुनाव आयोग को नोटिस भेजा है। चुनाव आयोग के अलावा गुजरात सरकार को भी कोर्ट ने नोटिस भेजकर जवाब मांगा है। 

यह भी पढ़े: VIDEO: देखिए, शशिकला कैसे घूम रही है जेल के अंदर!

  

कांग्रेस की राज्य इकाई ने याचिका में अनुरोध किया था कि दोषपूर्ण पाई गई ईवीएम और वीवीपैट सील किए जाएं और उनका आगामी विधानसभा चुनावों में प्रयोग नहीं हो। 

न्यायमूर्ति अकील कुरैशी और न्यायमूर्ति एजे कागजी की खंडपीठ ने गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी की याचिका पर चुनाव आयोग, राज्य के प्रमुख चुनाव अधिकारी, और विधि एवं न्याय मंत्रालय के जरिये केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया। इन सभी को 13 नवंबर तक नोटिस का जवाब देना है। 

यह भी पढ़े: VIDEO: इस शख्स के करतब को देखकर आपके उड़ जाएंगे होश!


 
कांग्रेस ने अपनी याचिका में कहा कि कुल 70182 वीवीपैट (मतदाता सत्यापन जांच पर्ची) इकाइयों में करीब 7 प्रतिशत पहले स्तर की जांच के दौरान दोषपूर्ण पाई गईं और ईवीएम तथा नियंत्रण इकाइयां भी दोषपूर्ण थीं। इन्हें सील किया जाना चाहिए तथा इनका राज्य में किसी मतदान केंद्र पर प्रयोग नहीं होना चाहिए। याचिकाकर्ता ने अदालत से अनुरोध किया कि वह या तो आयोग को निर्देश दे या खुद एक विशेषज्ञ समिति गठित करे जो दोषपूर्ण मशीनों पर गौर कर सके ताकि इनसे कोई गड़बड़ी नहीं हो सके। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे ! 

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188 

 

 

 

Watch Video

More From national

Recommended