संजीवनी टुडे

News

सुरक्षा एवं अपराध नियंत्रण के लिए CCTV कैमरे लगाने का दिया निर्णय

संजीवनी टुडे 07-11-2017 20:26:25

Decision to install CCTV cameras for security and crime control

नई दिल्ली। अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने नगर की सुरक्षा एवं अपराध नियंत्रण को लेकर चैंबर ऑफ कॉमर्स के प्रतिनिधियों के साथ बैठक का आयोजन किया। बैठक में सरायकेला नगर में सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्णय लिया गया। बैठक में नगर के बिरसा चौक, गैरेज चौक, न्यायालय चौक, कालूराम चौक, बस स्टैंड तथा सभी बैंक के पास अच्छी गुणवत्ता का कैमरा लगाने पर सहमति बनी।

यह भी पढ़े; वीडियो: सऊदी में फंसे इस युवक ने वीडियो जारी कर लगाई मदद की गुहार

एसपी ने कहा कि जीपीएस सिस्टम समेत कई आधुनिक तकनीकों से लैस सरायकेला पुलिस लगातार अपने सिस्टम को अपडेट कर अपराध नियंत्रण की दिशा में प्रयासरत है। इसी दिशा में जिले के इंडस्ट्रीयल व शहरी इलाकों में बड़े पैमाने पर सीसीटीवी कैमरे लगाने में पुलिस जुटी हुई है। पुलिस को विश्वास है कि इससे अपराध को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी।

बता दें कि एसपी चंदन कुमार सिन्हा की पहल पर सामाजिक सहयोग से यह कवायद शुरू की गई है। आदित्यपुर इंडस्ट्रीयल एरिया में सात महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। जबकि गम्हरिया व कांड्रा में जुस्को के सहयोग से सभी महत्वपूर्ण भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। साथ ही सरायकेला जिला मुख्यालय के शहरी क्षेत्रों में चैंबर ऑफ कॉमर्स के सहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने कहा कि जिले के शहरी क्षेत्रों में सीसीटीवी कैमरे न के बराबर हैं जबकि इन इलाकों में आपराधिक घटनाएं होती रहती हैं। इसे ही ध्यान में रखकर मुख्यत: अपराधियों पर नकेल कसने के लिए ही सीसीटीवी कैमरे लगवाए जा रहे हैं।

जहां एक तरफ घटना घटने पर अपराधियों की पहचान करने में इसमें सहूुलियत होगी जबकि दूसरी ओर अधिकतर स्थानों पर सीसीटीवी लगे रहने से अपनी पहचान सामने आने के डर से अपराधी भी घटना को अंजाम देने से बचेंगे। 

यह भी पढ़े: VIDEO: रूह कांप जाने वाली ठण्ड में इन्होने रचा ली शादी

मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी संदीप कुमार दूबे, चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष प्रदीप कुमार चौधरी, सुमित चौधरी, मनोज चौधरी, संजय डालमिया, शंभू डालमिया, ललित चौधरी, प्रेम अग्रवाल, सुदीप पट्टनायक, अरुण चौधरी तथा विभिन्न बैंकों के पदाधिकारी उपस्थित थे।

 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From crime

loading...
Trending Now
Recommended