loading...
जानिए महिलाएं क्यों करती हैं ऑर्गैजम का नाटक? क्या आप जानते है नाखूनों पर बने अर्ध चांद का मतलब? Alert: एड्स से भी ज्यादा खतरनाक बीमारी हैं "सेक्स सुपरबग", जानें लक्षण! खूबसूरत दिखने के लिए इस लड़की ने कर डाला अविश्वसनीय काम! आतंकवाद के जाल में फंसकर रह गयी हैं दुनिया: नरेंद्र मोदी रैसलमेनिया 33 से पहले अंडरटेकर को लेकर रोमन रेंस ने दिया ये बयान पीएम मोदी का मंत्रिमण्डल जनता की उम्मीदों पर खरा उतरा है, कांग्रेस अपने बड़बोलेपन के कारण विपक्ष में भी नहीं: राजनाथ अमेरिका: नस्लीय हमले के विरोध में भारतीय मूल के लोगों ने निकाली रैली दो घरों सहित आधा दर्जन जगहों से लाखों की चोरी एक अप्रैल तक बैंक शाखाओं के खुला रहने का बैंक यूनियन ने किया विरोध महापंचायत सामाजिक कुरीतियों को रोकने के लिए एक जुट दो महिलाओं की धारदार हथियार से हत्या BJP सांसद हुकुमदेव नारायण ने पटना एयरपोर्ट पर झाड़ा रौब, खाली बस लेकर पहुंचे प्लेन तक बड़े बडे वादे करके किसानों को गुमराह कर रही है BJP सरकार: कांग्रेस गोल्डी हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, तीन गिरफ्तार यूपी के चार विधायकों को राज्यपाल सोमवार को दिलाएंगे शपथ, फतेह बहादुर बने कार्यवाहक विधानसभा अध्यक्ष संतोष ट्रॉफी पर बंगाल ने 32 वीं बार जमाया कब्जा राजनाथ सिंह कांग्रेस पर बरसे, कहा- अपने बड़बोलेपन के कारण विपक्ष में भी नहीं रामनिवास बाग में मासूम से दुष्कर्म के दो आरोपी हिरासत में 100 से अधिक भारतीय मछुआरों को पाकिस्तान ने किया गिरफ्तार
पढ़ने का ऐसा जूनून ! शादी वाले दिन भी दुल्हन आयी एग्जाम देने, हर कोई कर रहा सलाम
sanjeevnitoday.com | Friday, December 2, 2016 | 08:53:32 AM
1 of 1

नई दिल्ली। हर लड़की अपनी शादी के लिए कुछ ख्‍वाब सजाती है। पर क्‍या हो अगर उसकी शिक्षा ही शादी में बाधा बन जाए। कुछ ऐसा ही हुआ एक लड़की के साथ। जब उसे अपने पति के साथ फेरे लेने थे उस समय वो एग्‍जाम हाल में बैठ कर परीक्षा दे रही थी। जहां एक ओर सिर्फ नाम के लिए महिलाओं पर ध्‍यान देने की बात कही जा रही है वहीं इस लड़की ने अपनी दम पर शिक्षा को प्राथमिकता देते हुए पहले परीक्षा देना ही उचित समझा।

तेलंगाना राज्‍य की है घटना
जनाब हम बात कर रहे हैं तेलंगाना के आदिलाबाद जिले की रहने वाली रचना की जिन्‍होंने शादी के मुहूर्त में परीक्षा देने को प्राथमिकता बनाया। रचना के परिजनों ने इस काम में उनकी पूरी मदद की। रचना की शादी के मुहूर्त को कुछ घंटे देर से निकाला गया। रचना  डिप्लोमा इन एजुकेशन डीएड की स्टूडेंट है। वह बीएससी कर चुकी हैं। 6 माह पहले ही उनकी शादी फिक्स हुई थी। जब उनकी एग्‍जाम की डेट आई तो पूरा परिवार शॉक्‍ड हो गया क्‍योंकि शादी वाले दिन ही रचना को परीक्षा देने के लिए भी जाना था। 

एग्‍जाम की डेट हुई मैच
25 नवम्बर को सुबह 9 बजे से 12 बजे तक एग्जाम था जबकि शादी का मुहूर्त 11 बजकर 2 मिनट पर था। रचना के मायके और ससुराल पक्ष के लोगों ने उसका पूरा सपोर्ट किया। मेंहदी वाले दिन भी उसे एग्जाम देने से नहीं रोका गया। रचना ने कहा शादी वाले दिन जब मैं एग्जाम देने के लिए परीक्षा हॉल में प्रवेश किया तो हर कोई मुझे ही देख रहा था। हर आंख सवाल पूछ रही थी कि आज शादी के दिन तुम यहां कैसे। मेरे दोस्त शादी के दिन एग्जाम देने के कारण मुझ पर गर्व महसूस कर रहे हैं। 

परिवार ने किया दुल्‍हन का सपोर्ट
एग्जाम देने के बाद वो सीधे विवाह स्थल पहुंची। रचना ने बताया कि शादी की तैयारी, शॉपिंग, पढ़ाई और एग्जाम सब कुछ एक साथ मैनेज करना काफी मुश्किलों भरा दौर रहा। परिवार, ससुराल और पति के सपोर्ट ने उन्‍हे हर मुश्‍किल से लड़ने की ताकत दी। रचना इतना अच्छा पति और ससुराल पाकर काफी खुश हैं। रनचा ने बताया कि मेरे कोर्स में सप्लीमेंट्री एग्जाम नहीं होता है। इसलिए एग्‍जाम छोड़ने पर पूरा साल खराब हो जाता। वह आने वाले साल में टीचर्स एंट्रेंस एग्जाम में बैठना चाहती हैं।

यह भी पढ़े : 3 तलाक के विरोध में जज को लिख डाला खून से खत

यह भी पढ़े : पर्दा प्रथा ! भारत में इस तरह शुरुआत हुई पर्दा प्रथा की, बड़ी दिलचस्प है वजह

यह भी पढ़े: इस गांव में सुनसान पड़े है सभी बैंक और ATM, जानिए वजह

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.