loading...
गूगल का वाॅयस-कंट्रोल फीचर कर रहा है आपको रिकाॅर्ड, इस तरह करें डिलीट दिल्ली में 115 करोड़ की संपत्ति का मालिक है लालू परिवार: सुशील मोदी शो 'ये है मोहब्बतें' में होने वाली है इस एक्ट्रेस की एंट्री अब पासपोर्ट के लिए हिंदी में कर सकते है अप्लाई टेस्ट क्रिकेट से संन्यास पर यूनुस खान ने दिया ये बड़ा बयान, कहा... CM योगी ने दिया इन समस्याओ को दूर करने का आदेश सार्वजनिक जगहों पर मिलने वाले फ्री वाई-फाई इस्तेमाल करते हैं तो इन बातों का ध्यान रखें... जिनिता शेठ का जन्मदिन सैलिब्रेट करते नजर आए करण वाही पन्नीरसेल्वम फिर बन सकते है तमिलनाडु के मुख्यमंत्री बालों को दें डिफ्रैंट स्टाइल ट्रक में भैंस लेकर जा रहे 3 युवकों के साथ मारपीट, FIR दर्ज धोनी के बाद 10 लाख से ज्यादा लोगों की आधार डिटेल्स लीक मोंटे कार्लो फाइनल में रामोस विनोलास से भिड़ेंगे राफेल नडाल जॉन सीना और निकी बेला ने कपड़े उतार कर फैंस को दिया वादा किया पूरा PM मोदी की अध्यक्षता वाली नीति आयोग की बैठक शुरू गूगल ने अपने फोटो स्कैनिंग ऐप में नया अपडेट किया रिलीज राज्यरानी एक्सप्रेस के दो बोगी पटरी से उतरी, कोई हताहत नहीं गर्लगैंग के साथ पार्टी करती नजर आई मौनी राय बाबरी मामले में CBI पर सवाल उठाने पर BJP ने कटियार को किया अलग MCD चुनाव में बीजेपी की 225 से ऊपर सीटें आएंगी: मनोज तिवारी
इस मंदिर के भगवान को लगता है चाउमीन, नूडल्स का भोग, जानिए ऐसा क्यों..?
sanjeevnitoday.com | Thursday, October 20, 2016 | 04:58:47 AM
1 of 1

कोलकत्ता : आपने मंदिर में देवी देवताओं को फूल, फल, मेवा और मिठाईओं का भोग लगते तो देखा होगा। लेकिन क्या आपने अभी तक चाऊमीन-नूडल्स का भोग लगते हुए देखा है। शायद नहीं देखा होगा। आज आपको एक ऐसे मंदिर के बारे मे बता रहे हैं जहां देवी मां को चाऊमीन-नूडल्स का भोग लगाया जाता है। यही नहीं भक्‍तों को भी यहां प्रसाद के रूप मे चाऊमीन-नूडल्स ही दिया जाता है। जी हां, हम बात कर रहे है कोलकाता के टंगरा इलाके में काली मां के मंदिर की जहां प्रसाद के रूप में चाऊमीन, नूडल्स और फ्राइड राइस भक्तों में बांटा जाता है। यह मंदिर दूर-दूर तक बहुत ही प्रसिद्ध है। मां को चाइनीज व्यंजन का भोग लगाया जाता है इसलिए इस मंदिर का नाम अब चाइनीज काली मां हो गया है। वहीं इस मंदिर में आने वाले भक्त माता को चीनी व्यंजन जिनमें नूडल्स, चॉप्सी, राइस और वेजिटेबल भी शामिल हैं, का भोग लगाते हैं।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

काली मां मंदिर के पीछे एक चीनी बच्चे का जुड़ाव...
 इस मंदिर की देखभाल 55 साल के इसोन चेन करते हैं। इस चाइनीज काली मां मंदिर के पीछे एक चीनी बच्चे का जुड़ाव भी है। दरअसल, पुजारी ने बताया कि इस मंदिर में काफी समय से बीमार चल रहे एक चीवी बच्चे को लाया गया। यहां आते ही उसकी बीमारी खत्म हो गई। जिसके बाद से ही चीनी लोगों का इस मंदिर पर काफी गहरा विश्वास हो गया। मंदिर की सबसे खास बात है कि यहां प्रणाम भी चीनी शैली में ही किया जाता है। हिंन्दू और चीनी सभ्यता के मेल का प्रतीक यह मंदिर देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र भी है। यह मंदिर 60 साल पुराना है। मंदिर में काली पूजा के दौरान काफी लोग मां के दर्शन के लिए आते हैं। इस मंदिर मे नवरात्रि और दीपावली के अवसर पर विशेष आरती का आयोजन होता है। जिसमे मंत्रोच्चारण और आरती हिंदू धर्म के अनुसार होती है।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.