loading...
पाक सुप्रीम कोर्ट में जाधव मामले पर याचिका दायर, कहा - जाधव को जल्द से जल्द दे फांसी चैंपियंस ट्रॉफी INDvNZ: पहला प्रैक्टिस मैच में कीवियो पर छाये मोहम्मद शमी, भारत ने 166 रनों पर झटक लिए आठ विकेट इस खूबसूरत टीवी एक्ट्रेस की ये बेटी करेंगी बॉलीवुड में एंट्री, दर्शील सफारी होंगे हीरो बीफ बैन के खिलाफ कथित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीच सड़क पर की गाय की हत्या,वीडियो वायरल कांस फिल्म फेस्टिवल: टांसपेरेंट ड्रैस में रेड कार्पेट पर पहुंची ये हॉलीवुड हसीनाएं आजम खान की लड़कियों को सलाह - ऐसी जगहों पर ना जाये जहां बेशर्मी का नंगा नाच होता हो..... ‘बेवॉच’ टीम के साथ काम करना जिंदगी के शानदार पल में से एक है: प्रियंका चैम्पियन्स ट्रॉफी: बांग्लादेश के तमीम इकबाल का शतक बेकार, पाक ने दो विकेट से दी मात रजनीकांत ने शुरू की तमिल फिल्म 'काला करिकालन' की शूटिंग मेक इन इंडिया : डीआरडीओ को दिया मिसाइल निर्माण का ठेका, 18,000 करोड़ का है प्रोजेक्ट झारखंड में माओवादियों ने शिक्षा मंत्री को उतारा मौत के घाट सिंगर क्रिस कॉर्नेल ने फांसी लगा कर किया सुसाइड , श्रद्धांजलि देने पहुंज ये हॉलीवुड स्टार्स दिल्ली मेट्रो की हेरिटेज लाइन जनता के लिए शुरू, एम वैंकेया नायडू ने दिखाई हरी झंडी देखिए किंग खान के बेटे अबराम की सुपर बर्थडे पार्टी की फोटोज ENG v SA: डिविलियर्स ने गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों का दिया सख्त जवाब, कहा- टीम ने... चार देशों की यात्रा पर जायेंगे पीएम मोदी, स्पेन के राजा से भी मिलेंगे पत्नी ट्विंकल से छुपकर अक्षय करते है ये काम नेशनल लेवल की शूटर ने दिया साहस और सूझबूझ का परिचय,किडनैपर्स को चटाई धूल 'रज़िया सुल्तान' अभिनेत्री गीता कपूर को अस्पताल में छोड़कर बेटा फरार 'बिग बॉस 9' के ये कंटस्टेंट लिप-लॉक करते आए नजर, तस्वीरें हुई वायरल
इस मंदिर के भगवान को लगता है चाउमीन, नूडल्स का भोग, जानिए ऐसा क्यों..?
sanjeevnitoday.com | Thursday, October 20, 2016 | 04:58:47 AM
1 of 1

कोलकत्ता : आपने मंदिर में देवी देवताओं को फूल, फल, मेवा और मिठाईओं का भोग लगते तो देखा होगा। लेकिन क्या आपने अभी तक चाऊमीन-नूडल्स का भोग लगते हुए देखा है। शायद नहीं देखा होगा। आज आपको एक ऐसे मंदिर के बारे मे बता रहे हैं जहां देवी मां को चाऊमीन-नूडल्स का भोग लगाया जाता है। यही नहीं भक्‍तों को भी यहां प्रसाद के रूप मे चाऊमीन-नूडल्स ही दिया जाता है। जी हां, हम बात कर रहे है कोलकाता के टंगरा इलाके में काली मां के मंदिर की जहां प्रसाद के रूप में चाऊमीन, नूडल्स और फ्राइड राइस भक्तों में बांटा जाता है। यह मंदिर दूर-दूर तक बहुत ही प्रसिद्ध है। मां को चाइनीज व्यंजन का भोग लगाया जाता है इसलिए इस मंदिर का नाम अब चाइनीज काली मां हो गया है। वहीं इस मंदिर में आने वाले भक्त माता को चीनी व्यंजन जिनमें नूडल्स, चॉप्सी, राइस और वेजिटेबल भी शामिल हैं, का भोग लगाते हैं।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

काली मां मंदिर के पीछे एक चीनी बच्चे का जुड़ाव...
 इस मंदिर की देखभाल 55 साल के इसोन चेन करते हैं। इस चाइनीज काली मां मंदिर के पीछे एक चीनी बच्चे का जुड़ाव भी है। दरअसल, पुजारी ने बताया कि इस मंदिर में काफी समय से बीमार चल रहे एक चीवी बच्चे को लाया गया। यहां आते ही उसकी बीमारी खत्म हो गई। जिसके बाद से ही चीनी लोगों का इस मंदिर पर काफी गहरा विश्वास हो गया। मंदिर की सबसे खास बात है कि यहां प्रणाम भी चीनी शैली में ही किया जाता है। हिंन्दू और चीनी सभ्यता के मेल का प्रतीक यह मंदिर देश-विदेश से आने वाले पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र भी है। यह मंदिर 60 साल पुराना है। मंदिर में काली पूजा के दौरान काफी लोग मां के दर्शन के लिए आते हैं। इस मंदिर मे नवरात्रि और दीपावली के अवसर पर विशेष आरती का आयोजन होता है। जिसमे मंत्रोच्चारण और आरती हिंदू धर्म के अनुसार होती है।

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े: दिलचस्प..! लड़कियां न्यूड होकर करती हैं तेज गाड़ियों की स्पीड को कंट्रोल…

यह भी पढ़े : खुशियां बाँट रही फीमेल डॉक्टर.. न्यूड होकर करती है इलाज, मरीजों की लगी रहती हैं लंबी कतार !

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.