जयललिता: संध्या से अम्मा बनने तक का सफर.. मैं संभवत पढ़ाकू हूं, अक्षय बेहद स्मार्ट हैं: ट्विंकल खन्ना तेलंगाना: मेडिकल पेपर लीक मामले में बिहार के 3 लोग गिरफ्तार गौरी खान की लंदन इवेंट की तस्वीरें देख शाहरुख के भी होश उड़ जाएंगे Video डांसर की मौत: सच सामने होते हुए भी आरोपियों को नहीं पकड़ पायी पुलिस, परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप श्रद्धा कपूर हर महीने कर रही हैं लाखों खर्च, जानिए क्यों मोदी के खिलाफ चुनाव याचिका पर जज ने शुरू किया फैसला लिखाना इसलिए थी जयललिता और मोदी की नजदीकियां नोटबंदी से परेशान श्रमिकों ने घंटों तक सड़क को जाम रखा करीना कपूर ने अनिल कपूर को दी ये धमकी! हेरबर्ट: जो टीमें नाकाम रही, सही संयोजन न बना पाना रहा है! मुंबई। गोदी से निकलते वक्त झुका नौसैन्य पोत बेतवा, दो कर्मियों की मौत, 15 घायल नाभा जेल ब्रेकः एक और गिरफ्तार, नौ दिसम्बर तक पुलिस रिमांड अदिति अशोक ने एलपीजीए में खेलने के आंशिक अधिकार हासिल किए कार में आग लगने से चार दोस्तों की झुलसने से मौत एक ही घर से उठी 9 अर्थियां, सिहर उठे लोग मौद्रिक नीति की समीक्षा कल , रेपो रेट कम हो सकती है जम्मू में यूडीपी अध्यक्ष को गोली मारी, आरोपी फरार भारत के पारिख ने गिलक्रिस्ट को हराकर उलटफेर किया Video: बठिंडा में डांसर की मौत के मामले में एक युवक गिरफ्तार
परंपराओं की आड़ में ये चीनी लोग करते हैं दिल दहलाने वाले काम
sanjeevnitoday.com | Wednesday, October 19, 2016 | 03:53:10 PM
1 of 1

 

नई दिल्ली। दुनियाभर के अलग-अलग हिस्सों में कई ऐसी विचित्र परंपराएं निभाई जाती हैं, जिनके बारे में जानकर हैरानी होती है। ऐसी ही कुछ परंपराएं थाईलैंड के फुकेट में रहने वाले चीनी लोग निभाते हैं। ये सबकुछ ताओइस्ट नाइन एम्परर गॉड्स फेस्टिवलल के दौरान होता है, जब बहुत सारे चीनी वेजीटेरियन बन जाते हैं।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

हर साल आयोजित होने वाले ताओइस्ट नाइन एम्परर गॉड्स फेस्टिवल में लोग खुद के बॉडी पार्ट्स में धारदार हथियार घुसा लेते हैं। कोई अपने मुंह के अंदर चाकुओं को घुसा लेता है तो कोई कुल्हाड़ी को। वहीं, कुछ लोग बहुत सारे नीडल्स को अपनी बॉडी में चुभो लेते हैं, जबकि कुछ लोग अन्य नुकीली चीजों को डाल लेते हैं। पहली बार में ये सबकुछ देखना काफी डिस्टर्बिंग होता है।

इस फेस्टिवल में हिस्सा लेने वाले लोग ड्रिंक, जुआ और सेक्स से परहेज करते हैं। बताया जाता है कि 1825 में महामारी के तौर पर एक बीमारी फैलने लगी थी। ऐसे में इस बीमारी से बचने के लिए लोगों ने वेजीटेरियन डाइट अपनाने लगे और नाइन एम्परर गॉड्स को पूजने लगे। ऐसे में बीमारी दूर हो गई। इसके बाद से हर साल इस फेस्टिवल को सेलिब्रेट किया जाता है।

यह भी पढ़े: पति-पत्नी जैसा रिस्ता माना जाता है, देवर-भाभी का!..

यह भी पढ़े: भूलकर भी न करे... ऐसे पुरुषों से प्यार करना पड़ सकता है भारी...!

यह भी पढ़े: यहां की औरते 65 की उम्र में भी रहती हैं जवा, जानिए वजह

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

 



0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.