संजीवनी टुडे

News

विचित्र ! बच्चे की पीठ पर ऊगा तीसरा हाथ, लोगो ने माना भगवान्

Sanjeevni Today 19-10-2016 00:27:14

काठमांडू। नेपाल में एक दो साल के बच्चे की भगवान समझ कर पूजा की जा रही है। दरअसल बच्चा स्पाइना बिफिडा से पीडि़त है, जिसके कारण उसकी पीठ पर तीसरा हाथ निकल आया है। ऐसे में दो साल के गौरव के लिए लेटना मुश्किल हो गया है। डॉक्टर्स ने ऑपरेशन की बात कही है, लेकिन उसमें भी पैरालाइज्ड होने का खतरा है।

JAIPUR : मात्र 155/- प्रति वर्गफुट प्लाट बुक करे, कॉल -09314166166

जन्म से इस परेशानी से जूझ रहा गौरव अपने परिवार के साथ हिंदू कम्युनिटी वाले तनाहुन डिस्ट्रिक्ट में रहता है। गौरव के माता-पिता का कहना है कि खराब आर्थिक हालात के चलते वे डॉक्टर के पास नहीं जा सके। ऐसे में ओझा का सहारा लेना पड़ा। ओझा ने बताया कि बच्चे पर भगवान की कृपा है, इसलिए तीसरा हाथ निकला है। गौरव की मां ने बताया कि गांव के बाकी लोग भी बच्चे को भगवान का रूप बताते और उसे पैसे चढ़ाकर जाते थे।

वहीं, अब जब बच्चे को हॉस्पिल ले गए तो डॉक्टर्स चेकअप के लिए बच्चे को एडमिट कराने को कह रहे और ऑपरेशन की जरूरत बता रहे हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि पीठ पर निकले इस हाथ को अगर हटाया नहीं गया तो स्पाइनल कॉड में परेशानी बढ़ सकती है। डॉक्टर्स सर्जरी के दौरान भी स्पाइनल कॉड को नुकसान पहुंचने और पैरालाइज्ड होने का खतरा बता रहे हैं। अब

यह भी पढ़े : 2 साल से रोज रात को पहुँच जाता था चाची के पास, एक दिन पत्नी ने देखा की...

यह भी पढ़े : बिना सिर के मिली 2 महिलाओं की लाश, तांत्रिक सामग्री ने और उलझाई गुत्थी

यह भी पढ़े : 350 से ज्यादा महिलाओं के साथ धोखाधड़ी, अब इस जुर्म में हुआ गिरफ्तार

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

Watch Video

More From ajab-gjab

Recommended