संजीवनी टुडे

News

आश्विन अस्त्र, इंग्लैंड त्रस्त

संजीवनी टुडे 28-11-2016 19:02:31

Ashwin weapons plagued England

मोहाली। मोहाली टेस्ट के तीसरे दिन आश्विन के शानदार प्रदर्शन के बदौलत भारत मजबूत स्थिति मे आ गया है। तीसरे दिन खेल ख़त्म होने तक भारत के पास 56 रन की बढ़त थी जबकी इंग्लैंड के 4  विकेट जा चुके  हैं। आश्विन 72 रन की शानदार पारी के बाद  इंग्लैंड के तीन बल्लेबाजो को पवेलियन पंहुचाया है।  

इससे पहले भारत की तरफ सेअश्विन के अलाव  रविन्द्र जडेजा  ने (90) विराट कोहली (62) रन , चेतेश्वर पुजारा (51) रन , जयंत यादव (55) रन और पार्थिव पटेल (42) रन ने भी शानदार पारियां खेलीं।  

  तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड का स्कोर 78/4 रन था। जहाँ इंग्लैंड की तरफ से जो रूट (36) और गेरेथ बैटी (0) रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद थे। 

गौरतलब है कि इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने अपनी पहली पारी में 283 रन बनाए थे। जिसके बाद भारत ने अपनी पहली पारी में 417 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जिसकी बदौलत भारत ने 134 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की थी।

इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट बेन स्टोक्स को मिले।  उन्होंने भारत के 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। बेन स्टोक्स के अलावा इंग्लैंड की तरफ से स्पिनर आदिल रशीद ने भारत के 4 बल्लेबाजों को वापस पवेलियन की तरफ भेजा। इन दोनों के अलावा इंग्लैंड का कोई भी गेंदबाज़ भारत का विकेट गिराने में कामयाब नहीं हो सका।

More From national

loading...
Trending Now
Recommended