संजीवनी टुडे

News

PICS: इन होटल्स के बारें में जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

संजीवनी टुडे 12-08-2017 16:36:58

PICS Knowing about hotels you will also be surprised

नई दिल्ली। आज हम आपको कुछ ऐसे होटल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने खाने की वजह से नहीं बल्कि अपने इंटीरियर के कारण फेमस है। दुनिया की अलग-अलग जगह पर बसे कई ऐसे रेस्टोरेंट्स है जिनकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हो कि यह किस तरह से बना हुआ। हर रेस्टोरेंट में कुछ तो ऐसी अलग बात होगी जो आपको कहीं भी देखने को नहीं मिलेगी।

 

टॉयलेट सीट 

यह भी पढ़े: PICS: इन अजीबोगरीब घरों को देख आप भी रह जाएंगे हैरान
 

अगर आपको कोई कमोड के ऊपर बैठकर खाने को कहे तो आपको कैसा लगेगा। USA के लॉस एंजेल्स में बने इस रेस्टोरेंट में टॉयलेट बाउल्स में सूप दिया जाता है। इतना ही नहीं यहां की एंट्रीज बॉथटब में होती है।

ओपेक रेस्टोरेंट

इस होटल में अंधे वेटर्स खाना सर्व करते हैं। यहां पूरी तरह से अंधेरा रहता है। यह अमेरीका में बसा हुआ है। हमने आपको जो फोटो दिखाई उसमें लाइट कैमरे की वजह से दिखाई दे रही है, वैसे वहां पर अंधकार छाया रहता है।

मेन मेड कैफे 
 

टोक्यो में इस कैफे का मालिक किआ औरतों की ड्रेस पहनकर यहां काम करता है। इतना ही नहीं उसके सारे वेटर्स भी ऐसा ही करते हैं। किआ का कहना है कि एक बार उनकी एक महिला वेटर उन्हें छोडकर चली गई थी जिसकी वजह से इस तरह के ट्रेंड की शुरूआत हो गई।

कोच रेस्टोरेंट 
 

चीन में एक दंपती ने रेस्टोरेंट खोलने की सोची पर पैसे कम होने की वजह से उन्होंने एक खराब मोटर गाडी के डब्बे में अपने काम की शुरूआत कर दी। आज अपने क्रिस्पी मिट के कारण वह वहां के अमेजिंग रेस्टोरेंट के नाम से जाना जाता है।

रोबोट रेस्टोरेंट 
 

2012 में चीन में एक ऐसा रेस्टोरेंट बनाया गया जहां पर रोबोट खाना भी बनाते है और साथ ही उन्हें सर्व भी करते हैं। रोबोट की लंबाई 1.3 से लेकर 1.6 तक है। यह दो घण्टे की बैटरी चार्ज के बाद करीब 5 घण्टे तक लगातार काम कर सकता है।

कंडोम कॉकटेल 
 

बेंककॉक में एक ऐसा रेस्टोरेंट है जहां वेटर्स अपने सिर पर कंडोम के आकार की टोपी पहन कर काम करते हैं। इस रेस्टोरेंट के मालिक मेकेई विरावेद्या ने सेफ सेक्स करने के लिए इस तरह का उपाय किया है।

एयरबस रेस्टोरेंट 
 

चीन में एक ऐसा रेस्टोरेंट है जिसमें स्पेशल क्लास के नाम से एक अलग जोन बनाया हुआ है जो आपको ऐसा  एहसास दिलाएगा मानो आप किसी फ्लाइट में सवार होकर खाना खा रहे हो।

हास्पिटल बेस्ड रेस्टोरेंट्स 

अक्सर आपने देखा होगा कि हॉस्पिट्ल्स में बियर और स्पाइसी खाने को अलविदा कहना पडता है। पर ताइवान में इस रेस्टोरेंट में आपको महसूस होगा कि आप हास्पिटल में है और वहां कि नर्स खुद आपको बियर और शराब सर्व कर रही है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From interesting-news

loading...
Trending Now
Recommended