संजीवनी टुडे

News

इस साल Twitter पर पीएम मोदी के फॉलोअर्स में हुआ 51% का इजाफा

Sanjeevni Today 05-12-2017 12:31:53

नई दिल्‍ली। भारत के सबसे लोकप्रिय नेता माने जाने वाले प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को सोशल मीडिया पर पिछले साल की अपेक्षा इस साल माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्‍या में 51% का इजाफा हुआ है।

 

 ये भी पढ़े: वीडियो वायरल पर बोले हार्दिक, कहा- बीजेपी कर रही है मुझे बदनाम करने की कोशिश

मौजूदा समय में ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की कुल संख्‍या 3.75 करोड़ पर जा पहुंची है। साथ ही ट्विटर पर सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले इंडियन की उनकी पोजिशन 2017 में भी बरकरार रही। पीएम मोदी ने पिछले साल अमिताभ बच्‍चन को पीछे छोड़ यह पोजिशन हासिल की थी।  

पीएम मोदी ट्विटर पर 2009 से सक्रिय हैं। ट्विटर के मुताबिक, मोदी ने मेक इन इंडिया, स्‍वच्‍छ भारत, मन की बात, सेल्‍फी विद डॉटर जैसे कई कैंपेन के लिए ट्विटर का इस्‍तेमाल किया और कई लोगों तक पहुंच बनाई। 
 

ट्विटर के अनुसार, पिछले एक साल में जीएसटी, मन की बात, राष्ट्रपति चुनाव और नोटबंदी के एक साल जैसे हैशटैग चलने के बावजूद पीएम को फॉलो करने वाले लोगों की संख्या में 51 फीसदी का इजाफा हुआ है। इसका मतलब ये हुआ कि 37.5 करोड़ लोग पीएम मोदी को फॉलो करते हैं।

ये भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर

ट्विटर के अलावा 2017 में पीएम मोदी इंस्‍टाग्राम पर भी सबसे ज्‍यादा फॉलो किए जाने वाले नेता बन गए हैं। उनके फॉलोअर्स की संख्‍या 1 करोड़ के पार हो चुकी है। मोदी 2014 में इंस्‍टाग्राम से जुड़े थे। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

Watch Video

More From national

Recommended