संजीवनी टुडे

News

LIVE: दूसरे अभ्यास मैच में भारत को मिला 283 रनों का लक्ष्य

Sanjeevni Today 12-01-2017 15:09:29

मुंबई। दूसरे अभ्यास मैच के दौरान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ‘ए’ को 283 रनों का लक्ष्य दिया। भारत ए के खिलाफ दूसरे प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड इलेवन की टीम ने 47 ओवर में 9 विकेट खोकर 259 रन बना लिए हैं। आदिल राशिद (26) और डेविड विली (28) क्रीज पर हैं। 

 

पिछले जूनियर वर्ल्‍डकप में वैस्टइंडीज से हारकर उपविजेता रही भारत की अंडर 19 टीम के सदस्य रहे पंत ने हाल के समय में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। रणजी सत्र की शुरुआत में पंत ने महाराष्ट्र के खिलाफ 9 छक्कों और 42 चौकों की मदद से 308 रन बनाए जबकि झारखंड के खिलाफ भी तूफानी शतकीय पारी खेली जिसकी बदौलत इंगलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हें भारतीय टी20 टीम में जगह मिली। महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माने जा रहे विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को ब्रेबोर्न स्टेडियम की पिच रास आएगी जिस पर अच्छा उछाल होता है और गेंद बल्ले पर आती है जैसा कि कल रात के दिन-रात्रि अभ्‍यास मैच में भी दिखा जिसे इंग्लैंड ने जीता। पंत के अलावा नजरें झारखंड के ईशान किशन पर भी टिकी होंगी जो अंडर 19 वर्ल्‍डकप टीम में उनके साथी थे। ईशान भी विकेटकीपर बल्लेबाज हैं और इस मैच के लिए उन्हें विकेटकीपर बनाया गया है।

कप्तान अजिंक्य रहाणे चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और यह रिहैबिलिटेशन के बाद उनका पहला मैच होगा और वह वनडे सीरीज से पहले लय में आने की कोशिश करेंगे। वनडे टीम में स्थान गंवाने वाले लेकिन टी20 टीम के सदस्य सुरेश रैना भी अच्छी पारी खेलना चाहेंगे। भारत 'ए' में अनुभवी बल्लेबाज शेल्डन जैकसन के अलावा विजय शंकर, परवेज रसूल और दीपक हुड्डा जैसे आलराउंडर भी हैं। गेंदबाजी की बागडोर अनुभवी तेज गेंदबाजों विनय कुमार, अशोक डिंडा और प्रदीप सांगवान के हाथों में होगी जबकि बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम भी टीम का हिस्सा हैं।

इंगलैंड भी अपने मुख्य आलराउंडर बेन स्टोक्स, विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टा और तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट को उतारना चाहेगा जिन्हें कल रिजर्व रखा गया था। मुख्य बल्लेबाज जो रूट के हालांकि इस मुकाबले में खेलने की उम्मीद नहीं है क्योंकि वह कल ही टीम से जुड़ेंगे और फिर इसके बाद टीम के साथ पहले वनडे के लिए पुणे जाएंगे। कल का मैच सुबह 9.00 से प्रारंभ होगा।

यह भी पढ़े : माँ के बाहर निकलते ही, पिता बंद कमरे में नाबालिग बेटी के साथ करता था यह...

यह भी पढ़े : भगाकर ले आया था जीजा अपने साले की पत्नी, रोड पर छिड़ा खूनी संघर्ष... देखे : photos

यह भी पढ़े : हिरण को शेर से लड़ते देख बनाया था ये किला, कभी थी यहां शेरों की गुफाएं... देखे : photos

यह भी पढ़े : मौसा से प्यार कर बैठी भांजी, फिर बनाएं फिजिकल रिलेशन और...

 

 

More From sports

Recommended