संजीवनी टुडे

News

यहां पर 2 जुडवां बच्चों के भ्रूण के साथ जन्मी बच्ची!

संजीवनी टुडे 12-08-2017 15:25:10

Here the baby born with the embryo of twins

नई दिल्ली। चीन के "क्वीन एलिजाबेथ" अस्पताल में एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे। यहां एक ऐसी बच्ची ने जन्म लिया है जिसके गर्भ में दो जुडवां बच्चों का भ्रूण मिला है।

 

दरअसल, हांगकांग के एक अस्पताल में एक ऐसी बच्ची का जन्म हुआ है, जिसके गर्भ में दो जुडवा बच्चों का भ्रूण मिला। मेडिकल साइंस में 5 लाख में से कोई एक मामला इस तरह का होता है। बच्ची के गर्भ में भ्रूण की बात सुनते ही सब चौंक गए। इतना ही नहीं बच्ची के गर्भ में मौजूद दोनों भूर्णों के पैर, हाथ, रीढ और आंतें विकसित हो चुकी थीं। 

यह भी पढ़े: PICS: इन अजीबोगरीब घरों को देख आप भी रह जाएंगे हैरान

दरअसल मां के गर्भ में पल रही इस बच्ची के साथ दो और बच्चियों का जन्म होना था, लेकिन दुर्भाग्य से मेडिकल कंडीशन की वजह से दोनों ही गर्भ मां के गर्भाश्य के बजाए गर्भ में पल रही बच्ची के गर्भाश्य में पहुंच गए और वहां विकसित होने लगीं। 

डॉक्टरों के अनुसार, नवजात बच्चेदानी के गर्भ में मिलें दोनों ही बच्चियों के भ्रूण पर चमडी मिली और एक बच्ची 14.2 ग्राम तो दूसरी बच्ची 9.3 ग्राम की थी। ऐसे में बच्ची के जन्म के बाद उसके गर्भाश्य से ऑपरेशन के जरिए दोनों भ्रूणों को निकाला गया। डॉक्टरों के अनुसार, ऐसा बच्ची की मां के 2 बार गर्भपात कराने के कारण से हुआ है।

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From interesting-news

loading...
Trending Now
Recommended