संजीवनी टुडे

News

‘हार्ट ऑफ एशिया’ सम्मेलन से इतर कोई भारत-पाक द्विपक्षीय बैठक नहीं होगी..

संजीवनी टुडे 01-12-2016 22:18:55

Heart of Asia conference will not be a bilateral meeting on the sidelines of an Indo Pak

इस्लामाबाद। ‘हार्ट ऑफ एशिया’ सम्मेलन से इतर पाकिस्तान की भारत के साथ कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं होगी जहां पाकिस्तान प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज अपने देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। वह सम्मेलन में भाग लेने के लिए रविवार को भारत जाएंगे। स्थानीय मीडिया की एक रिपोर्ट में यह बात की गई है।

अमृतसर में इस सप्ताहांत :तीन एवं चार दिसंबर: दो दिवसीय सम्मेलन आयोजित हो रहा है और अजीज इसमें भाग लेने के लिए रविवार को अमृतसर जाएंगे। अजीज इस सम्मेलन में पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे। इस बैठक में अफगानिस्तान एवं उसके पड़ोसियों के बीच क्षेत्रीय सहयोग पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा ताकि संपर्क बढ़ाया जा सके और सुरक्षा खतरों से निपटा जा सके।

‘डॉन’ ने अधिकारियों के हवाले से खबर दी है, ‘‘पाकिस्तान और भारत हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन से इतर कोई द्विपक्षीय बैठक नहीं करेंगे।’’ इस रिपोर्ट में कहा गया है, ‘‘फिलहाल हमें उनकी ओर से कोई इच्छा दिखाई नहीं देती.. गेंद भारत के पाले में है। वे जानते हैं कि हम इच्छुक हैं लेकिन हमें नहीं पता कि वे इच्छुक हैं या नहीं।’’ 

पाकिस्तान एवं भारत ने इससे पहले ‘हार्ट ऑफ एशिया’ मंत्रीस्तीय सम्मेलन में इस्लामाबाद में बैठक की थी और ‘समग्र द्विपक्षीय वार्ता’ शुरू करने पर सहमति जताई थी जिसके तहत मतभेद के सभी मामलों पर चर्चा की जानी थी लेकिन इस साल जनवरी में पठानकोट आतंकवादी हमले के कारण वार्ता शुरू नहीं हो सकी पाकिस्तानी मीडिया में अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि पाकिस्तान ने अमृतसर में द्विपक्षीय वार्ता की बात भारत से औपचारिक रूप से नहीं की है।

यह भी पढ़े: नोटबंदी से परेशान व्यक्ति ने मुंडवाया सिर, जला दिए 23000

यह भी पढ़े: 300 मेहमानों के बीच पसंद नही आया सांभर तो तोड़ दी शादी

यह भी पढ़े: नन्ही सी जान को नया जीवन दिया सलमान ने, इलाज के लिए दिए 1 करोड़

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

More From world

loading...
Trending Now
Recommended