loading...
loading...
loading...
राष्ट्रपति चुनाव के लिए मीरा कुमार ने किया नामांकन #ToiletEkPremKatha का पहला गाना HansMatPagli रिलीज इन अजीबोगरीब रेस्टोरेंट के बारें में सुनकर आपको भी आ जाएंगी हंसी मुंबई ब्लास्ट के दोषी मुस्तफा डोसा की हार्ट अटैक से मौत बॉलीवुड अभिनेत्री महिमा चौधरी के ममेरे भाई-भाभी की सड़क हादसे में मौत इस रेस्टोरेंट के बंद होने की वजह जानकर आप चौंक जाएंगे Video: सेंसर बोर्ड ने दी 'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' के इस ट्रेलर को रिलीज़ की इजाजत आनंदपाल का शव लेने से परिजनों ने किया इंकार, अब पुलिस की निगरानी में होगा अंतिम संस्कार 31 अंक की बढ़ोतरी के साथ सैंसेक्स 30,989 अंक पर GST लॉन्च की तैयारी को लेकर संसद में आज होगा मेगा रिहर्सल इस पति ने अपनी पत्नी के साथ जो किया उसे सुनकर आप रह जाएंगे दंग मानसून मेगा सेल में Spice Jet दे रहा 699 रुपए में हवाई यात्रा करने का मौका श्वेता तिवारी की बेटी का ये हॉट फोटोशूट देख आप भी कहेंगे WOW GST को लेकर बॉम्बे हाईकोर्ट में याचिका दाखिल, 29 जून को होगी सुनवाई 'साथ निभाना साथिया' की गोपी बहु की तबियत ख़राब, हॉस्पिटल में हुइ एडमिट आपत्तिजनक हालत में पुलिस ने 35 लड़के-लड़कियों को किया गिरफ्तार नियम उल्लंघन मामले को लेकर 'लसिथ मलिंगा' पर लगा 6 महीने का प्रतिबंध 'द कपिल शर्मा शो' में कपिल का साथ देने आ रही है भारती सिंह पुजारी ने लड़की की आबरू को तार-तार करने की वारदात को दिया अंजाम 7वां वेतन आयोग: सरकारी कर्मचारियों के वेतन में बढ़ोत्तरी पर 28 जून को लिया जा सकता है फैसला
योगी जी से फरियाद- मैं उससे बेपनाह मोहब्बत करता हूं मेरी शादी करा दीजिए
sanjeevnitoday.com | Tuesday, June 20, 2017 | 01:31:57 AM
1 of 1

योगी जी, मैं उससे बेपनाह मोहब्बत करता हूं। उसके बिना जी नहीं सकता। मेरे और उसके घर वालों को हमारा साथ पसंद नहीं। मैं उसके बिना जी नहीं सकता। वह भी मेरे बिना न जी पाएगी। मेरी इल्तिजा है, उससे शादी करा दीजिए। 
 
मुख्यमंत्री की कुर्सी पर अपने सांसद को पाकर गोरखपुर के फरियादी उनसे ऐसी ही अजब-गजब फरियादें कर रहे हैं। शिकायतें/फरियादें गोरखनाथ मंदिर में उनके कैंप कार्यालय से लेकर ई-डिस्ट्रिक्ट तक में दर्ज हो रही हैं। इनमें से कई शिकायतें तो ऐसी हैं, जिन्हें किस अफसर को फारवर्ड किया जाए, यही असमंजस है।
 
मसलन प्यार में घायल पिपराइच के सौरभ की फरियाद, जिसका जिक्र ऊपर किया गया है। सौरभ को पड़ोस की लड़की से प्यार है। दोनों के घर वाले शादी को राजी नहीं तो सीएम से फरिययाद कर दी। ई-डिस्ट्रिक्ट में दर्ज हुई इस शिकायत को निस्तारण के लिए कहां भेजें, अफसर असमंजस में हैं। ऐसी अन्य रोचक शिकायतें/फरियादें भी हैं। मसलन गोरखपुर में इंजीनियरिंग कॉलेज के पास रहने वाली संध्या शर्मा को ब्यूटी पॉर्लर का लाइसेंस चाहिए। कुछ नहीं सूझा तो सीधे योगी से फरियाद कर दी।
 
खोराबार के इंद्रजीत यादव ने दो साल पहले अपनी जमीन बेच डाली थी। अब समझ में आया कि फैसला गलत हो गया। उन्हें अपनी बेची हुई जमीन वापस चाहिए। ऐसे ही भटहट के नरेश की बकरी महीने भर पहले चोरी हो गई। उन्होंने कैंप ऑफिस में फरिययाद की है कि सीएम उनकी गायब बकरी वापस दिलाएं।
 
ऐसी शिकायतों से सबसे ज्यादा परेशान आईजीआरएस (इंटीग्रेटेड रिड्रेसल सिस्टम फार ग्रीवांसेज) पोर्टल पर शिकायतें लोड करने वाले क्लर्क हैं। ई-डिस्ट्रिक के प्रभारी नीरज कुमार बताते हैं कि लगभग आधी शिकायतें ऐसी ही हैं। उन्हें किसे भेजा जाए यह समझ से परे है। ऐसी अजब-गजब शिकायतों से कार्यालय का बोझ बढ़ता चला जा रहा है। इससे उचित फरियादों के निस्तारण में देरी हो रही है। 
 
रोजाना 200 से अधिक शिकायतें
मेल, रजिस्ट्री और जनता दर्शन के माध्यम से रोजाना 200 से अधिक शिकायतें आ रही हैं। इनमें सर्वा धिक जमीन से जुड़े मामले हैं।
 
19 मई से अब तक शिकायतों की स्थिति
ई-डिस्ट्रिक के मैनेजर नीरज का कहना है कि 19 मई से अब 6 हजार मामलों का निस्तारण किया जा चुका है। उसमें ऐसे ही मामले पेंडिंग हैं जिनका किसी अधिकारी या विभाग से कोई लेना-देना नहीं है।


FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.