देश और दुनिया के इतिहास में 28 जुलाई की महत्वपूर्ण घटनाएं जानिए खीरे के स्वास्थ्यवर्द्धक और सौन्दर्यवर्द्धक गुण किशमिश स्वास्थ्य के लिए बड़ी ही लाभदायक लगातार ब्रैड के सेवन से स्वास्थ्य के लिए हानिकारक इस तरह करे प्याज का सेवन, होंगे अनेक फायदे रोजाना खाली पेट लहसुन खाने के फायदे जान दंग रह जाएंगे आप... अपहरण के बाद पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी अवैध शराब सहित तीन आरोपी गिरफ्तार स्वाइन फ्लू की दस्तक से हिल गया स्वास्थ्य विभाग व्यापार और घर में भी धर्म का पालन करना जरूरी मातृत्व एवं शिशु स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरुक करने की जरुरत बच्चों के स्वास्थ्य की जांच करेगी मोबाइल हेल्थ टीम डॉ.पीके शर्मा ने कहा- स्वास्थ्य की तरह मिट्टी की जांच भी करवानी जरूरी प्रतापगढ़ जिले के कल्पेश राज सोनी को मिला ग्लोबल बिजनेस लीडरशिप अवार्ड राहुल जौहरी को एसजीएम से बाहर करने पर बीसीसीआई पदाधिकारियों को नोटिस SSC CGL 2017 के Admit Card जारी PM मोदी ने भारतीय महिला टीम से की मुलाकात, कहा- 125 करोड़ भारतीयों ने उठाया हार का बोझ ससुराल वालों की प्रताड़ना से परेशान युवक ने खाया जहर, मौत सभी पाठ्यपुस्तकें राज्य के SIRT द्वारा तैयार पाठ्यक्रम के अनुरूप हो: वासुदेव देवनानी सस्ते फ्लैट का झांसा देकर करोड़ों की ठगी करने वाला एक ग‌िरफ्तार
चीन की विष कन्‍याएं ISIS और ब्रिटेन के लिए बन रही खतरा ...जानिए कौन है ये
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 08:51:10 AM
1 of 1

नई दिल्ली। कुख्‍यात आतंकी संगठन आईएस के लिए चीन की विष कन्‍याएं खतरनाक साबित हो रही हैं। और इस नए खतरे का सामना ब्रिटेन को करना पड़ रहा है। ब्रिटेन आईएस के खतरनाक आतंकियों से तो लड़ रहा है, साथ ही उसे अब इस नए खतरे का सामना भी करना पड़ रहा है। एक अंग्रेजी वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक ब्रिटेन की अंदरूनी जानकारी जुटाने लिए चीन अपनी विषकन्याओं का प्रयोग कर रहा है। ये विष कन्याएं हाल ही में रिटायर हुए खुफिया अधिकारियों को अपने जाल में फंसाने की कोशिश कर रही हैं। माना जाता है कि विदेशी मामलों पर निगाह रखने वाली ब्रिटिश खुफिया एजेंसी एमआई 6 ने इस बारे में अपने अधिकारियों को भी इस मामले में आगाह किया है। खुफिया अधिकारियों को सूचना मिली है कि चीन ने ‘सैकड़ों’ खूबसूरत महिलाओं को इस काम में लगाया हुआ है। ये लड़कियां फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती हैं। इससे उन्हें अपने शिकार को निशाना में मदद मिलती है। 

साइबर चोरी का खतरा भी काफी बड़ा

उन्हें कहा गया है कि वे खासतौर से उन रिटायर अधिकारियों पर डोरे डालें जिनकी या जिनके परिवार की चीन या हांगकांग में बिजनेस या सामाजिक कार्यों में रुचि है। माना तो यह भी जा रहा है कि कई अफसरों को इस तरह के यौन प्रस्ताव आ भी चुके हैं। वैसे भी अंदरूनी मामलों पर निगाह रखने वाली ब्रिटिश खुफिया एजेंसी एमआई 5 का आंकलन है कि चीन से साइबर चोरी का खतरा भी काफी बड़ा है। एजेंसी के अधिकारी तो मानते हैं कि कुछ ब्रिटिश कंपनियों पर हाल में हुए साइबर हमले में चीनी सेना के खुफिया सेल- यूनिट 61398, का हाथ रहा है। हालांकि चीन इस तरह के आरोपों से इंकार करता रहा है।

यह भी पढ़े : लापरबाही के कारण बिल्ली की मौत, महिला ने डॉक्टर पर ठोका ढाई करोड़ का मुकदमा..!

यह भी पढ़े : 68 की उम्र में कर रहा है 9वीं शादी वो भी 28 साल की लड़की से ... ऐसे शुरू हुई कहानी

यह भी पढ़े: गर्लफ्रैंड के गालों के रंग से जानिए वो कितनी लकी है आपके लिए..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.