'संयोग और वियोग' दोनों ही प्रकृति के धर्म रक्तदान के बराबर काेई दान नहीं है रघुवर दास के काल में चरमरा गई है स्वास्थ्य सुविधा निशुल्क चिकित्सा शिविर में स्कूली बच्चो का स्वास्थ्य जांचा सांसद राजेश रंजन ने कहा- शिक्षा और स्वास्थ्य का राष्ट्रीयकरण होना जरूरी खंडहर घोषित हो चुकी आवासीय बिल्डिंग से मोह नहीं त्याग कर पा रहे हैं स्वास्थ्य कर्मी अनुसूचितजाति कल्याण परिषद तहसील ठियोग ने मधान क्षेत्र की उपेक्षा पर जताई नाराजगी 12 घंटे के दौरान अस्पताल में मचा दो बार बवाल, स्वास्थ्य कर्मियों में गहराया रोष 3rd ODI: इंदौर में कंगारुओं के सामने विराट सेना की निगाहे सीरीज जीत के चौके पर अपने एक्स BF रणवीर से इस अंदाज में मिली अनुष्का, देखे फोटो हर साल 1000 खिलाडिय़ों को 5-5 लाख रुपए देने की घोषणा: खेल मंत्री प्रो कबड्डी लीग 2017: बंगाल ने बेंगलुरु बुल्स को हराया ऑस्ट्रेलिया हॉकी लीग: भारत की पुरुष और महिला 'ए' टीम हुई रवाना कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला का दाऊद को लेकर बड़ा बयान इस नए प्रोजेक्ट के लिए पत्नी संग जयपुर पहुंचे संजय दत्त, देखे फोटो शहंशापुरः पीएम ने स्वच्छता अभियान में लिया हिस्सा तीसरे वनडे के लिए वार्नर ने AUS के बल्लेबाजों को दिया मूल मंत्र Box office: दो दिन के भीतर ही फिल्म 'जय लव कुश' हुई हिट, कमाए 60 करोड़ पूर्व सेवादार गुरूदास का बडा खुलासा, गुरमीत को ब्लू फिल्म देखने का था शौक टीम में बल्लेबाजी क्रम को लेकर नहीं हूं चिंतित: रहाणे
चीन की विष कन्‍याएं ISIS और ब्रिटेन के लिए बन रही खतरा ...जानिए कौन है ये
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 08:51:10 AM
1 of 1

नई दिल्ली। कुख्‍यात आतंकी संगठन आईएस के लिए चीन की विष कन्‍याएं खतरनाक साबित हो रही हैं। और इस नए खतरे का सामना ब्रिटेन को करना पड़ रहा है। ब्रिटेन आईएस के खतरनाक आतंकियों से तो लड़ रहा है, साथ ही उसे अब इस नए खतरे का सामना भी करना पड़ रहा है। एक अंग्रेजी वेबसाइट पर छपी खबर के मुताबिक ब्रिटेन की अंदरूनी जानकारी जुटाने लिए चीन अपनी विषकन्याओं का प्रयोग कर रहा है। ये विष कन्याएं हाल ही में रिटायर हुए खुफिया अधिकारियों को अपने जाल में फंसाने की कोशिश कर रही हैं। माना जाता है कि विदेशी मामलों पर निगाह रखने वाली ब्रिटिश खुफिया एजेंसी एमआई 6 ने इस बारे में अपने अधिकारियों को भी इस मामले में आगाह किया है। खुफिया अधिकारियों को सूचना मिली है कि चीन ने ‘सैकड़ों’ खूबसूरत महिलाओं को इस काम में लगाया हुआ है। ये लड़कियां फर्राटेदार अंग्रेजी बोलती हैं। इससे उन्हें अपने शिकार को निशाना में मदद मिलती है। 

साइबर चोरी का खतरा भी काफी बड़ा

उन्हें कहा गया है कि वे खासतौर से उन रिटायर अधिकारियों पर डोरे डालें जिनकी या जिनके परिवार की चीन या हांगकांग में बिजनेस या सामाजिक कार्यों में रुचि है। माना तो यह भी जा रहा है कि कई अफसरों को इस तरह के यौन प्रस्ताव आ भी चुके हैं। वैसे भी अंदरूनी मामलों पर निगाह रखने वाली ब्रिटिश खुफिया एजेंसी एमआई 5 का आंकलन है कि चीन से साइबर चोरी का खतरा भी काफी बड़ा है। एजेंसी के अधिकारी तो मानते हैं कि कुछ ब्रिटिश कंपनियों पर हाल में हुए साइबर हमले में चीनी सेना के खुफिया सेल- यूनिट 61398, का हाथ रहा है। हालांकि चीन इस तरह के आरोपों से इंकार करता रहा है।

यह भी पढ़े : लापरबाही के कारण बिल्ली की मौत, महिला ने डॉक्टर पर ठोका ढाई करोड़ का मुकदमा..!

यह भी पढ़े : 68 की उम्र में कर रहा है 9वीं शादी वो भी 28 साल की लड़की से ... ऐसे शुरू हुई कहानी

यह भी पढ़े: गर्लफ्रैंड के गालों के रंग से जानिए वो कितनी लकी है आपके लिए..!

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप



FROM AROUND THE WEB

0 comments

© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.