छोटे ने की बड़े भाई की हत्या, फरार विश्व जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप 2018 की मेजबानी करेगा भारत मुख्यमंत्री ने चुनाव से पहले शिवसेना के साथ गठबंधन करने का दिया संकेत तापसी पन्नू अपने फैन की शादी में होंगी शामिल राज्य क्रिकेट संघों के बारे में फैसले पर सफाई देने की अर्जी पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट संदिग्ध हालात में अधेड़ ने लगाई फांसी खेलमंत्री ने नेत्रहीन टी-20 विश्व कप जीतने पर भारतीय टीम को किया सम्मानित OMG: इस डांस में बुजुर्ग महिला की एनर्जी देखकर दंग रह जाएंगे आप :Watch video मीट कारोबारी मोईन कुरैशी और पूर्व सीबीआई निदेशक के खिलाफ FIR, छापेमारी ट्रेन की चपेट में आया युवक, मौत पायलट ने भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार का लगाया आरोप Alert: 5 सेकंड में चोरी हो सकता है आपका WhatsApp डाटा सुप्रीम कोर्ट की शरण में गायत्री प्रजापति, एफआईआर वापस लेने की अर्जी एक तरफा प्यार में पागल सैनिक ने प्रेमिका के मंगेतर को मारा जानिए पार्ले-जी के पैकेट पर बनी ये लड़की कौन है 'द कपिल शर्मा' शो पर वरुण ने किया अपनी दुल्हनिया को प्रपोज, देखें तस्वीरें कालिन्दी एक्सप्रेस के चालक सहित 4 कर्मचारी निलंबित अभिभाषण के लिए राज्यपाल विधानसभा जायेंगे विश्व महिला शतरंज के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हरिका 'ये रिश्ता..' के एक्टर मोहसिन खान कर रहे है इस टीवी एक्ट्रेस को डेट
2020 तक एड्स का रामबाण इलाज संभव, बनेगी जड़ से ख़त्म करने वाली दवा
sanjeevnitoday.com | Tuesday, November 29, 2016 | 12:55:43 PM
1 of 1

नई दिल्ली। एड्स फैलाने वाले वायरस एचआईवी को खत्म करने के लिए शोधकर्ताओं ने नई दवा तैयार करने का दावा किया है। दावे के मुताबिक शोधकर्ताओं की यह नई दवा जानलेवा एचआईवी वायरस का जड़ से खात्मा कर देगी। शोधकर्ताओं के मुताबिक महिला और पुरुष दोनों को शामिल करके एचवीटीएन 702 नाम का एक अध्ययन किया गया। जिसके तहत तैयार नई दवा का परीक्षण 5400 लोगों पर किया जाएगा। पहले दवा को सबसे ज्यादा उन हिस्सों में इस्तेमाल किया जाएगा जहां औसतन एक हजार लोग इस वायरस का शिकार हैं होते।


हो सकती है रामबाण इलाज
फिलहाल इस नई दवा के लिए शोधकर्ताओं ने दक्षिण अफ्रीका में ट्रायल भी शुरू कर दिया है। अगर परिणाम पक्ष में मिले तो यह नई दवा एचआईवी को खत्म में करने में रामबाण इलाज के तहत काम में आ सकती है।

2020 तक मिलेंगे परिणाम
रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर यह दवा 60 फीसदी भी कारगर साबित होती है तो एचआईवी पीडित लोगों को वायरस से काफी निजात मिलेगी। फिलहाल इस नई दवा का परीक्षण किया जा रहा है, जिसके परिणाम 2020 तक मिलेंगे। बता दें कि एड्स के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए 1988 से हर साल 1 दिसंबर को विश्व एड्स दिवस मनाया जाता है।

यह भी पढ़े :चीन की विष कन्‍याएं ISIS और ब्रिटेन के लिए बन रही खतरा ...जानिए कौन है ये

यह भी पढ़े :बदनसीबी के आगे हार गयी माँ की ममता, बच्चे तक को बेचना पड़ रहा

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप
यह भी पढ़े :ये है दुनिया के सबसे पेचीदा 21 तथ्य जिनका जानना बेहद जरुरी... पढ़े एक बार



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.