गंभीर का बयान, कहा- दिग्गज युवी की टीम में वापसी मुश्किल प्रेमी की बाहों में पत्नी को निर्वस्‍त्र देखकर, दोनों को गोली मारकर की हत्या टी-90 टैंकों को तीसरी पीढ़ी की मिसाइल प्रणाली से लैस कर और सक्षम बनाने की परियोजना दोस्त की पत्नी से संबंद बनाना पड़ा महंगा, गवाई जान रोहित शर्मा हुए अनोखे अंदाज में रन आउट, हर कोई हैरान अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पर मारा छापा, आरोपी हुआ गिरफ्तार IGI एयरपोर्ट पर एक महिला के पास से 38 लाख रुपये की विदेशी करेंसी जब्त राजनाथ सिंह ने लखनऊ में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी के कार्यालय व आवास परिसर का किया उद्घाटन बर्मिंघम टेस्ट में इंग्लैंड की रिकॉर्ड जीत, वेस्टइंडीज को पारी व 209 से हराया अप्रैल में नहीं जनवरी में ही रिलीज होगी रजनीकांत-अक्षय की 2.0 सुख का खजाना LIVE INDvsSL: भारत ने श्रीलंका को 9 विकेट से रौंदा, धवन (132) और कोहली (82) रन की पारी खेली शाहिद कपूर ने की अपनी सेक्सी टॉपलेस फोटो शेयर LIVE INDvsSL: धवन ने जड़ी 72 गेंदों पर सेंचुरी, कोहली का अर्धशतक, 150 रन की साझेदारी 22 अगस्त को बैंककर्मियों की देश भर में हड़ताल मोदी को लेकर नरम पड़ी ममता बनर्जी, शाह को बताया खलनायक LIVE INDvsSL: भारत के 'गब्बर' का दांबुला मैदान पर जलवा, 58 गेंदों पर 76 रन बना लिए प्रभास दीपिका के नहीं अब श्रद्धा के साथ करेंगे रोमांस, श्रद्धा ने इस फिल्म पर काम किया शुरू मसाज पार्लर में गोरी चमड़ी वाली लड़कियों की भारी डिमांड अगर आप जियो का 399 का रिचार्ज करा रहे है तो ये न्यूज़ जरूर पढ़े
भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए क्रिकेट मैच में ऐतिहासिक थी टीवी दर्शकों की संख्या
sanjeevnitoday.com | Sunday, June 18, 2017 | 05:55:31 AM
1 of 1

मुंबई। भारतीय दर्शकों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि भारत में क्रिकेट एक धर्म है। और जब कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ मैच खेला जा रहा हो, तो भारतीय दर्शकों का उत्साह चरम पर होता है। भारत-पाकिस्तान के बीच 4 जून को हुए क्रिकेट मैच से टीवी दर्शकों की संख्या ऐतिहासिक थी।

चैंपियंस ट्रॉफी का एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच 4 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट खेला गया था। इस दौरान करीब 20 करोड़ से अधिक लोगों ने यह मैच देखा था। जबकि डेढ़ महीने तक चले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2017 में 60 मैचों में लगभग 41.1 करोड़ लोगों ने क्रिकेट मैच देखा था। ऐसे में उम्मीद है कि रविवार को भारत-पाक के बीच होने वाले मैच को देखने वाले दर्शकों की संख्या इस रिकॉर्ड को भी तोड़ देगी।

दर्शकों की संख्या के अनुसार देखा जाए, तो टेलीविजन दर्शकों की निगरानी करने वाली एजेंसी बीएआरसी इंडिया के मुताबिक, भारत-पाकिस्तान मैच को 4.74 करोड़ लोगों ने देखा था। यानी मैच के प्रसारण के दौरान किसी भी समय दर्शकों की कुल संख्या इतनी थी। बीएआरसी की स्थापना के बाद से किसी एक ओडीआई को देखने वाले दर्शकों की संख्या सबसे ज्यादा थी।

पब्लिसिस ग्रुप की मीडिया कलेक्शन फर्म स्टारकॉम के नेशनल सीओओ बसाबदत्ता चौधरी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को देखने वालों की संख्या अधिक होने की संभावना है। हम इस मैच के लिए उच्च रेटिंग की उम्मीद कर रहे थे, अगर दर्शकों की संख्या में कमी आती है, तो यह आश्चर्य होगा।

उन्होंने कहा कि दर्शकों की संख्या 20.1 करोड़ पहुंचना हमारी अपेक्षाओं से कहीं अधिक था। यह मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डीडी नेशनल सहित चार चैनलों पर प्रसारित किया गया था। स्टार इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 दर्शकों के पैमाने के हिसाब से प्रभावशाली घटना रही है।

भारत-पाकिस्तान मैच ने स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर दर्शकों के लिहाज से एक नया रिकॉर्ड बनाया है। बीएआरसी के इतिहास में यह सबसे ज्यादा रेटेड ओडीआई मैच बना है। सीटी17 के इस एडिशन ने पुष्टि की है कि भारतीय दर्शकों के लिए क्रिकेट से बड़ा कुछ नहीं है।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.