loading...
loading...
loading...
दूल्हे की सच्चाई का पता चला तो दुल्हन रह गई सन्न बारिश में भीगते हुए करीना की ये तस्वीरें हुई वायरल, देखें तस्वीरें सिर्फ 100 रुपए के लिए शराबी बेटे ने कर दी मां की हत्या सीरिया के मयादीन में स्थित आईएस संचालित जेल पर हमला ,60 लोगों की मौत तीन दिवसीय विदेश यात्रा पूरी कर लौटे मोदी, सुषमा ने किया एयरपोर्ट पर स्वागत शिवसेना ने बांधे मोदी की तारीफों के पुल, कहा- उनके शब्दों में निश्चित ही दम है Video: 'टॉयलेट- एक प्रेम कथा' का गाना हंस मत पगली... रिलीज यहां पर एक ऐसे बच्चे ने लिया जन्म जिसका नहीं है सिर! अपराधी लड़की ने कारोबारी को शराब पिलाकर कर दिया अचेत और फिर... 1.61% की गिरावट के साथ नैस्डेक 6146.62 पर बंद राष्ट्रपति चुनाव: सोनिया मनमोहन की मौजूदगी में मीरा कुमार ने भरा नामांकन डॉलर के मुकाबले रुपए में आई 2 पैसे की गिरावट वेनेजुएला के सुप्रीम कोर्ट पर आंतकी हमला कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार को 100 में से 1 नंबर दूंगी: मायावती ऑटो से उतरते वक्त अपराधियों ने युवती के हाथ छीना मोबाइल और फिर... जीएसटी लागू करने की तैयारी पूरी, पर्लियमेंट के सेंट्रल हॉल में हो रहा है रिहर्सल सुरक्षा व्यवस्था के लिए US देगा भारत को संसाधन और तकनीक: अमेरिकी उपराष्ट्रपति शाहरुख़ के साथ करने से करीना ने किया इंकार, ये है वजह एक ऐसा किला जिसकी दीवारों से टपकता था खून और रात में... चीन में भूस्खलन में जिंदा दफन लोगों में से 35 लोग सुरक्षित मिले, 73 लोग लापता
भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए क्रिकेट मैच में ऐतिहासिक थी टीवी दर्शकों की संख्या
sanjeevnitoday.com | Sunday, June 18, 2017 | 05:55:31 AM
1 of 1

मुंबई। भारतीय दर्शकों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि भारत में क्रिकेट एक धर्म है। और जब कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ मैच खेला जा रहा हो, तो भारतीय दर्शकों का उत्साह चरम पर होता है। भारत-पाकिस्तान के बीच 4 जून को हुए क्रिकेट मैच से टीवी दर्शकों की संख्या ऐतिहासिक थी।

चैंपियंस ट्रॉफी का एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच 4 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट खेला गया था। इस दौरान करीब 20 करोड़ से अधिक लोगों ने यह मैच देखा था। जबकि डेढ़ महीने तक चले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2017 में 60 मैचों में लगभग 41.1 करोड़ लोगों ने क्रिकेट मैच देखा था। ऐसे में उम्मीद है कि रविवार को भारत-पाक के बीच होने वाले मैच को देखने वाले दर्शकों की संख्या इस रिकॉर्ड को भी तोड़ देगी।

दर्शकों की संख्या के अनुसार देखा जाए, तो टेलीविजन दर्शकों की निगरानी करने वाली एजेंसी बीएआरसी इंडिया के मुताबिक, भारत-पाकिस्तान मैच को 4.74 करोड़ लोगों ने देखा था। यानी मैच के प्रसारण के दौरान किसी भी समय दर्शकों की कुल संख्या इतनी थी। बीएआरसी की स्थापना के बाद से किसी एक ओडीआई को देखने वाले दर्शकों की संख्या सबसे ज्यादा थी।

पब्लिसिस ग्रुप की मीडिया कलेक्शन फर्म स्टारकॉम के नेशनल सीओओ बसाबदत्ता चौधरी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को देखने वालों की संख्या अधिक होने की संभावना है। हम इस मैच के लिए उच्च रेटिंग की उम्मीद कर रहे थे, अगर दर्शकों की संख्या में कमी आती है, तो यह आश्चर्य होगा।

उन्होंने कहा कि दर्शकों की संख्या 20.1 करोड़ पहुंचना हमारी अपेक्षाओं से कहीं अधिक था। यह मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डीडी नेशनल सहित चार चैनलों पर प्रसारित किया गया था। स्टार इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 दर्शकों के पैमाने के हिसाब से प्रभावशाली घटना रही है।

भारत-पाकिस्तान मैच ने स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर दर्शकों के लिहाज से एक नया रिकॉर्ड बनाया है। बीएआरसी के इतिहास में यह सबसे ज्यादा रेटेड ओडीआई मैच बना है। सीटी17 के इस एडिशन ने पुष्टि की है कि भारतीय दर्शकों के लिए क्रिकेट से बड़ा कुछ नहीं है।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.