B' Day special: टीम इंडिया ने हार्दिक पंड्या का 24वां जन्मदिन मनाया, शेयर की फोटो मानगढ़ धाम को क्यों कहा जाता जलियावाला बाग? पढ़िए पूरी कहानी ईरान मैक्सिको को हराकर U-17 फुटबॉल विश्व कप के अंतिम आठ में पहुंचे बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में बनेगा राष्ट्रीय जनजाति संग्रहालय 'ताजमहल भारत मां के सपूतों के खून-पसीने से बना है': CM योगी दिल्ली में एयर क्वालिटी खतरनाक स्तर पर, डीजल जनरेटर तक को करना पड़ा बैन न्यूजीलैंड को बोर्ड इलेवन ने अभ्यास मैच 30 रनों से धोया मुख्यमंत्री ने दिया राज्य कर्मचारियों को दीपावली का तोहफा, राज्य कर्मचारियों के लिए 7वां वेतन आयोग लागू BCCI की अपील पर केरल हाईकोर्ट ने श्रीसंत पर जारी रखा आजीवन बैन भारतीय खाद्य निगम ने वॉचमैन पदों के लिए माँगा आवेदन BCCI ने कुंबले को दी बर्थ डे की बधाई, फैंस के विरोध पर बदलना पड़ा ट्‍वीट पीडीपी के पूर्व पंचायत सदस्य की कल की थी हत्या, आज जला दिया घर IAS किरण सोनी की कृति शेल्टर का पेरिस के लॉवर संग्रहालय में लगने वाली प्रदर्शनी के लिए चयन वाणी कपूर ने फिल्म ‘दाग’ के गाने पर किया हॉट डांस B' day special: सिमी ग्रेवाल ने मनाया 70वां जन्मदिन, जामनगर के महाराजा से था अफेयर क्यों नहीं आ रहे है ATM से 200 रुपये के नोट? ये रहा जवाब कादर खान ना बोलते ना चलते, तस्वीर वायरल BSF ने सुचेतगढ़ इलाके से पाकिस्तानी घुसपैठिये को किया गिरफ्तार इस शिव मंदिर की मूर्तियों को छूने से डरते है लोग उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच कभी भी हो सकता है परमाणु युद्ध : किम इन यॉन्ग
भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए क्रिकेट मैच में ऐतिहासिक थी टीवी दर्शकों की संख्या
sanjeevnitoday.com | Sunday, June 18, 2017 | 05:55:31 AM
1 of 1

मुंबई। भारतीय दर्शकों ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि भारत में क्रिकेट एक धर्म है। और जब कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ मैच खेला जा रहा हो, तो भारतीय दर्शकों का उत्साह चरम पर होता है। भारत-पाकिस्तान के बीच 4 जून को हुए क्रिकेट मैच से टीवी दर्शकों की संख्या ऐतिहासिक थी।

चैंपियंस ट्रॉफी का एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच 4 जून को भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट खेला गया था। इस दौरान करीब 20 करोड़ से अधिक लोगों ने यह मैच देखा था। जबकि डेढ़ महीने तक चले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2017 में 60 मैचों में लगभग 41.1 करोड़ लोगों ने क्रिकेट मैच देखा था। ऐसे में उम्मीद है कि रविवार को भारत-पाक के बीच होने वाले मैच को देखने वाले दर्शकों की संख्या इस रिकॉर्ड को भी तोड़ देगी।

दर्शकों की संख्या के अनुसार देखा जाए, तो टेलीविजन दर्शकों की निगरानी करने वाली एजेंसी बीएआरसी इंडिया के मुताबिक, भारत-पाकिस्तान मैच को 4.74 करोड़ लोगों ने देखा था। यानी मैच के प्रसारण के दौरान किसी भी समय दर्शकों की कुल संख्या इतनी थी। बीएआरसी की स्थापना के बाद से किसी एक ओडीआई को देखने वाले दर्शकों की संख्या सबसे ज्यादा थी।

पब्लिसिस ग्रुप की मीडिया कलेक्शन फर्म स्टारकॉम के नेशनल सीओओ बसाबदत्ता चौधरी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को देखने वालों की संख्या अधिक होने की संभावना है। हम इस मैच के लिए उच्च रेटिंग की उम्मीद कर रहे थे, अगर दर्शकों की संख्या में कमी आती है, तो यह आश्चर्य होगा।

उन्होंने कहा कि दर्शकों की संख्या 20.1 करोड़ पहुंचना हमारी अपेक्षाओं से कहीं अधिक था। यह मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और डीडी नेशनल सहित चार चैनलों पर प्रसारित किया गया था। स्टार इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 दर्शकों के पैमाने के हिसाब से प्रभावशाली घटना रही है।

भारत-पाकिस्तान मैच ने स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर दर्शकों के लिहाज से एक नया रिकॉर्ड बनाया है। बीएआरसी के इतिहास में यह सबसे ज्यादा रेटेड ओडीआई मैच बना है। सीटी17 के इस एडिशन ने पुष्टि की है कि भारतीय दर्शकों के लिए क्रिकेट से बड़ा कुछ नहीं है।



FROM AROUND THE WEB

0 comments

Most Read
Latest News
© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.