संजीवनी टुडे

News

आजकल राहुल गांधी बाबा साहब नहीं, बाबा भोले याद कर रहे हैं: PM मोदी

Sanjeevni Today 07-12-2017 03:47:00

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दिल्ली में बाबा साहेब आंबेडकर सेंटर का उद्घाटन किया। पीएम ने इस मौके पर कहा कि इस सरकार में योजनाओं में देरी को आपराधिक लापरवाही माना जाता है। इस सेंटर को बनाने का निर्णय 1992 में लिया गया था, पर 23 साल तक कुछ नहीं हुआ। इस मौके पर पीएम ने बाबा साहेब के योगदान को याद करने के साथ इशारों में राहुल गांधी और कांग्रेस पर भी निशाना साधा। 

पीएम ने कहा कि जो राजनीतिक दल बाबा साहेब के नाम पर वोट मांगते हैं खैर क्या कहूं, आज कल उन्हें बाबा साहेब से ज्यादा तो भोले बाबा की याद आने लगी है। पीएम ने सेंटर बनने में हुई देरी को लेकर भी कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि इस सरकार में योजनाओं में देरी को आपराधिक लापरवाही माना जाता है।

 उन्होंने कहा, मिशन इंद्रधनुष के लिए टाइम लिमिट को 2 साल कम कर दिया है।इसके तहत अब तक 2.5 करोड़ से ज्यादा बच्चों और 70 लाख से ज्यादा महिलाओं का टीकाकरण किया जा चुका है। राहुल के मंदिरों में जाने को लेकर बीजेपी और पीएम पहले भी जुबानी तंज चला चुके हैं। 

पीएम ने कहा, 'इस सरकार में बाबा साहेब के जीवन से जुड़े महत्वपूर्ण स्थलो को तीर्थ के रूप में विकसित किया जा रहा है। दिल्ली के अलीपुर में जिस घर में बाबा साहेब का निधन हुआ, वहां डॉक्टर आंबेडकर राष्ट्रीय स्मारक का निर्माण किया जा रहा है।

Watch Video

More From national

Recommended