loading...
जब तुलसीदास जी काशी में विद्वानों के मध्य बैठकर कर रहे थे भगवत्-चर्चा! फेफड़ों के कैंसर का इलाज तलाशने की दिशा में कामयाबी? 2020 तक हो पायेगा एड्स का रामबाण इलाज, यह नई दवा करेगी वायरस का खात्मा! यहाँ इंटरव्यू में लड़कियों से पूछा जाता हैं ये सवाल! कम उम्र में शारीरिक संबंध बनाने पर भुगतने पड़ सकते हैं ये खतरनाक परिणाम! Research: कई मुलाकातों और सामने वाले के व्यवहार से होता है सच्चा प्यार! जानिए महिलाएं क्यों करती हैं ऑर्गैजम का नाटक? क्या आप जानते है नाखूनों पर बने अर्ध चांद का मतलब? Alert: एड्स से भी ज्यादा खतरनाक बीमारी हैं "सेक्स सुपरबग", जानें लक्षण! खूबसूरत दिखने के लिए इस लड़की ने कर डाला अविश्वसनीय काम! आतंकवाद के जाल में फंसकर रह गयी हैं दुनिया: नरेंद्र मोदी रैसलमेनिया 33 से पहले अंडरटेकर को लेकर रोमन रेंस ने दिया ये बयान पीएम मोदी का मंत्रिमण्डल जनता की उम्मीदों पर खरा उतरा है, कांग्रेस अपने बड़बोलेपन के कारण विपक्ष में भी नहीं: राजनाथ अमेरिका: नस्लीय हमले के विरोध में भारतीय मूल के लोगों ने निकाली रैली दो घरों सहित आधा दर्जन जगहों से लाखों की चोरी एक अप्रैल तक बैंक शाखाओं के खुला रहने का बैंक यूनियन ने किया विरोध महापंचायत सामाजिक कुरीतियों को रोकने के लिए एक जुट दो महिलाओं की धारदार हथियार से हत्या BJP सांसद हुकुमदेव नारायण ने पटना एयरपोर्ट पर झाड़ा रौब, खाली बस लेकर पहुंचे प्लेन तक बड़े बडे वादे करके किसानों को गुमराह कर रही है BJP सरकार: कांग्रेस
Lungs, cancer, cure, finding, direction, success, फेफड़ों, कैंसर, इलाज, तलाशने, दिशा, कामयाबी
फेफड़ों के कैंसर का इलाज तलाशने की दिशा में कामयाबी?

नई दिल्ली। फेफड़ों के कैंसर का इलाज तलाशने की दिशा में वैज्ञानिकों को एक अहम कामयाबी मिली है। दक्षिण कोरियाई वैज्ञानिकों के एक दल ने लंग कैंसर से जुड़े एक नए प्रोटीन की पहचान की है। 


AIDS, viruses, HIV, researchers, extinction, claims, sovereign remedy, एड्स, वायरस, एचआईवी, शोधकर्ताओं, खात्मा, दावा, रामबाण इलाज
2020 तक हो पायेगा एड्स का रामबाण इलाज, यह नई दवा करेगी वायरस का खात्मा!

नई दिल्ली। एड्स फैलाने वाले वायरस एचआईवी को खत्म करने के लिए शोधकर्ताओं ने नई दवा तैयार करने का दावा किया है। दावे के मुताबिक शोधकर्ताओं की यह नई दवा जानलेवा एचआईवी वायरस का जड़ से खात्मा कर देगी। 


AIDS, more dangerous, disease, sex superbug, symptoms, एड्स, ज्यादा खतरनाक, बीमारी, सेक्स सुपरबग, लक्षण
Alert: एड्स से भी ज्यादा खतरनाक बीमारी हैं "सेक्स सुपरबग", जानें लक्षण!

नई दिल्ली। अभी तक आपने एचआईवी एड्स के बारे में सुना होगा लेकिन माना जा कि एड्स से भी ज्यादा खतरनाक बीमारी "सेक्स सुपरबग" है।


Unemployed, Conscientiousness, Decline, Deficit, Staling University, बेरोजगारों, कर्तव्यनिष्ठता, अनिर्णीत, कमी, स्र्ट्लिग विश्वविद्यालय
बेरोजगारों में आ जाती हैं कर्तव्यनिष्ठता और अनिर्णीत होने की कमी!

लंदन। बर्लिन स्थित स्र्ट्लिग विश्वविद्यालय के क्रिस्टोफर बॉयसे ने कहा, "परिणामों ने उस विचार को चुनौती दी है जिसके मुताबिक हमारा व्यक्तित्व स्थिर है और इसमें दर्शाया गया है कि बाहरी तत्व जैसे बेरोजगारी का हमारे सामान्य व्यक्तित्व पर व्यापक असर पड़ सकता है।"


Night, work, increases, age, danger, रात, काम, बढ़ता, उम्र घटने, खतरा
रात को काम करने से बढ़ता हैं उम्र घटने का खतरा!

वाशिंगटन। एक ताजा शोध में बताया गया है कि पांच या इससे अधिक वर्षो तक बदल-बदल कर रात्रि पारी में काम करने वाली महिलाओं में ह्वदयरोग से जुड़ी समस्याओं के कारण मृत्युदर बढ़ा पाया गया, जबकि 15 वर्ष से अधिक समय तक काम करने वाली महिलाओं में फेफड़े के कैंसर से मृत्यु होने की दर में इजाफा देखा गया। 


© 2015 sanjeevni today, Jaipur. All Rights Reserved.