संजीवनी टुडे

News

एमएस धोनी ने दुबई में खोली क्रिकेट एकेडमी

Sanjeevni Today 07-12-2017 07:15:00

नई दिल्ली। भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी धीरे-2 इंटरनेशनल क्रिकेट से खुद को अलग करते नजर आ रहे हैं, टेस्ट क्रिकेट से पहले ही रिटायर हो चुके हैं और अब ये कहना मुश्किल है कि वो 2019 का वर्ल्ड कप खेलेंगे या उससे पहले ही रिटायरमेंट ले लेंगे। मगर एक बात तो तय है कि धोनी ने अपनी रिटायरमेंट के बाद का प्लान पक्का कर लिया है।

इसी के तहत उन्होंने अपनी पहली क्रिकेट अकेडमी खोली है, ज्यादा खुश न हों, ये इंडिया में नहीं दुबई में है। इसके बाद सिंगापुर का भी प्लान है, महेंद्र सिंह धोनी ने दुबई पेसिफिक स्पोर्ट्स क्लब के साथ टाइ-अप किया है। एमएस धोनी क्रिकेट एकेडमी नाम से इस ट्रेनिंग स्कूल ने कई दूसरे नामी क्रिकेटर्स को ट्रेनिंग के लिए जोड़ा है। 

इस एकेडमी से जुड़ने वालों में पाकिस्तान के वसीम अकरम का नाम सबसे चर्चित है, अकरम जनवरी से दुबई में खिलाड़ियों को तेज़ गेंदबाजी के गुर सिखाएंगे। धोनी भी समय-समय पर एकेडमी जाकर खिलाड़ियों को टिप्स देंगे, तमाम तरह की क्रिकेट ट्रेनिंग और फिटनेस सुविधाओं के साथ-साथ इंडिया से BCCI के लेवल-3 कोच भी दुबई की इस एकेडमी में क्रिकेट स्टूडेंट्स को ट्रेन करेंगे। 

दुबई के अल खैल के स्प्रिंगडेल्स स्कूल में ये एकेडमी शुरू हुई है, वैसे क्रिकेटर्स में सहवाग, हरभजन और युवराज सिंह पहले ही इंडिया में अपनी-अपनी एकेडमी खोल चुके हैं। अप्रैल में धोनी हरियाणा में वीरेंद्र सहवाग इंटरनेशनल स्कूल पहुंचे थे जहां वे बच्चों को विकेटकीपिंग के टिप्स देते दिखे थे। 

Watch Video

More From sports

Recommended