संजीवनी टुडे

News

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए आज नामांकन भरेंगे राहुल गांधी

Sanjeevni Today 04-12-2017 08:03:28

 

नई दिल्ली। आज यानि सोमवार (4 दिसंबर) को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र भरेंगे। राहुल गांधी नामांकन दाखिल करने के लिए सुबह 10.30 बजे पार्टी मुख्यालय पहुंचने की संभावना है। वह निर्वाचन अधिकारी के पास पर्चे दाखिल करने से पहले इन सभी पर हस्ताक्षर करेंगे। 

 

ये भी पढ़े: VIDEO: रोहिणी कोर्ट में हुई फायरिंग में कैदी की मौत, हमलावर ने किया सरेंडर
बताया जा रहा है कि उनकी उम्मीदवारी के समर्थन में नामांकन पत्रों के 70 से ज्यादा सेट दाखिल किए जाएंगे। राहुल गांधी के समर्थन के लिए कांग्रेस के केंद्रीय कार्यालय में कांग्रेस के राज्यों के प्रमुख, वरिष्ठ नेता व प्रदेश कांग्रेस समिति के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे। सूत्रों ने बताया कि रिटर्निंग ऑफीसर के समक्ष अभी तक कोई नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया है, जबकि नामांकन की प्रक्रिया शुक्रवार को ही शुरू हो गई थी, वह निर्वाचन अधिकारी के पास पर्चे दाखिल करने से पहले इन सभी पर हस्ताक्षर करेंगे।  

नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि चार दिसंबर है वह निर्वाचन अधिकारी के पास पर्चे दाखिल करने से पहले इन सभी पर हस्ताक्षर करेंगे। उम्मीद है कि अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी के अलावा और कोई उम्मीदवारी का दावा नहीं करेगा, वह निर्वाचन अधिकारी के पास पर्चे दाखिल करने से पहले इन सभी पर हस्ताक्षर करेंगे।  लिहाजा, नामांकन पत्रों की जांच के बाद पांच दिसंबर को उन्हें पार्टी अध्यक्ष घोषित कर दिया जाएगावह निर्वाचन अधिकारी के पास पर्चे दाखिल करने से पहले इन सभी पर हस्ताक्षर करेंगे। 

ये भी पढ़े: वीडियो वायरल पर बोले हार्दिक, कहा- बीजेपी कर रही है मुझे बदनाम करने की कोशिश

संगठनात्मक चुनाव के लिए मुलापल्ली रामचंद्रन को निर्वाचन अधिकारी बनाया गया है। रामचंद्रन ने आईएएनएस से कहा कि कई राज्यों के जरिये 90 नामांकन फार्म लिया गया है, हालांकि इसमें से किसी को अभी जमा नहीं किया गया है। कांग्रेस कमेटी के निर्धारित चुनाव कार्यक्रम के अनुसार नामांकन की प्रक्रिया 4 दिसंबर को खत्म हो रही है। अगले दिन यानी 5 दिसंबर को स्क्रूटनी के बाद दोपहर 3.30 बजे तक वैध नामांकनों की घोषणा भी कर दी जाएगी। नामांकन वापसी का आखिरी दिन 11 दिसंबर और जरूरत पडऩे पर मतदान 16 दिसंबर को होगा। 

NOTE: संजीवनी टुडे Youtube चैनल सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करे !

 

Watch Video

More From national

Recommended