संजीवनी टुडे

News

इस देश में है दुनिया का सबसे लंबा Escalator

Sanjeevni Today 17-10-2016 11:39:23

नई दिल्ली। चीन के ह्यूबेई प्रांत के एंशी शहर मे एक ऐसा एस्कलेटर है, जिसकी लंबाई आधे किलोमीटर से भी ज्यादा है। इस एस्कलेटर को दुनिया का सबसे लंबा एस्कलेटर माना जा रहा है। इस एस्कलेटर को हाल ही में पर्यटकों के लिए खोला गया है। यह एस्कलेटर एक घंटे में 7,300 लोगों को पहाड़ से नीचे लाता है। पहाड़ पर एस्कलेटर।

JAIPUR:  सबसे सस्ते प्लाट और फार्म हाउस CALL: 09313166166

जी हां, मॉल और होटल्स जैसी कई खास और बड़ी जगहों में उपयोग के लिए लाए जाने वाले एस्कलेटर को अब पहाड़ों पर उपयोग में लाया जाने लगा है। पहाड़ पर लगा एस्कलेटर आपको हैरान कर सकता है, लेकिन आपकी हैरानी तब और भी बढ़ जाएगी जब आप किसी ऐसे एस्कलेटर के बारे में जानेंगे, जो कि आधा किलोमीटर से भी ज्यादा लंबा हो। 

दरअसल, चीन में एक ऐसा एस्कलेटर है, जिसकी लंबाई आधे किलोमीटर से भी ज्यादा है। इस एस्कलेटर को दुनिया का सबसे लंबा एस्कलेटर माना जा रहा है। ये एस्कलेटर चीन के ह्यूबेई प्रांत के एंशी शहर में बनाया गया है। इस एस्कलेटर को हाल ही में पर्यटकों के लिए खोला गया है। यह एस्कलेटर एक घंटे में 7300 लोगों को पहाड़ से नीचे लाता है। इस तरह चीन ने ऐसा गजब एस्कलेटर बनाकर दिखा दिया है, जिसकी दुनिया भर में चर्चा हो रही है और ये पर्यटको के आकर्षण का खास केंद्र भी बना हुआ है।

यह भी पढ़े : बिस्तर में अपने साथी से कुछ ऐसा चाहती हैं लड़कियां...!!

यह भी पढ़े: स्त्री में सम्भोग की इच्छा बढ़ाने के 4 सबसे आसान घरेलू उपाय...

यह भी पढ़े : क्या आप जानते है छोटे स्तन होने के ये 10 फायदे...?

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

Watch Video

More From ajab-gjab

Recommended