संजीवनी टुडे

News

प्रख्यात अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन की डॉक्यूमेंट्री का ट्रेलर रिलीज, सेंसर बोर्ड ने नहीं दी थी इजाजत

संजीवनी टुडे 15-07-2017 17:38:41

The eminent economist Amartya Sen documentary trailer release was not given by the censor board

मुंबई। प्रख्यात अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन के जीवन पर बनी डॉक्युमेंट्री 'द आर्ग्युमेंटेटिव इंडियन' का ट्रेलर लॉन्च हो गया है। डायरेक्टर सुमन घोष ने शुक्रवार को फेसबुक पर ट्रेलर शेयर करते हुए लिखा- ''मैंने लोगों के साथ डॉक्यूमेंट्री का ट्रेलर शेयर करने का फैसला किया है, क्योंकि इसे रिलीज करने की इजाजत नहीं मिल रही थी। हम 14 जुलाई को इसे रिलीज करना चाहते थे, इसके लिए ट्रेलर भी तैयार कर लिया था। अगर आपको अच्छा लगे तो इसे जरूर शेयर करें। लोगों और मीडिया से मिले सपोर्ट के लिए आभारी हूं।''

 

इसके बाद सेंसर बोर्ड के चेयरमैन पहलाज निहलानी नाराज हैं। पहलाज निहलानी ने फिल्म के ट्रेलर को गैरकानूनी बताया है, क्योंकि ये फिल्म अभी तक सेंसर से पास नहीं हुई है। सेंसर बोर्ड ने फिल्म में इस्तेमाल कुछ शब्दों और सीनों पर आपत्ति करते हुए इनको बदलने के लिए कहा है, जबकि डाक्युमेंट्री बनाने वाले सुमन घोष इन बदलाव के लिए तैयार नहीं हैं। पहलाज का कहना है कि सेंसर बोर्ड द्वारा जिन शब्दों पर आपत्ति जताई गई है, उनको ट्रेलर में इस्तेमाल करके फिल्मकार ने सेंसर कानूनों का उल्लंघन किया है। पहलाज ने कहा कि वे नियमानुसार, इस ट्रेलर के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

पहलाज का आरोप है कि इस गैरकानूनी तरीके से ट्रेलर को लॉन्च करके फिल्म की पब्लिसिटी की कोशिश की जा रही है, जिसे सहन नहीं किया जाएगा। दूसरी ओर, सुमन का कहना है कि वे सेंसर बोर्ड की आपत्तियों को लेकर सेंसर के अधिकारियों से बात करने के लिए तैयार हैं, मगर सेंसर बोर्ड उनके साथ कोई बात नहीं करना चाहता। सुमन घोष ने इस विकल्प के लिए संकेत दिए कि जरूरत पड़ी, तो वे सेंसर बोर्ड के रवैये के खिलाफ कानून का दरवाजा खटखटाएंगे और अदालत में मामला दर्ज करेंगे।

जयपुर में प्लॉट ले मात्र 2.20 लाख में: 09314188188

More From entertainment

loading...
Trending Now