संजीवनी टुडे

News

बैककर्मी बनकर करता था ऑनलाइन ठगी! गिरफ्तार

Sanjeevni Today 01-12-2016 19:20:09

दिल्ली। हरिनगर थाने की पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है जो बैंक कर्मचारी बनकर लोगो से ठगी करता था। जब उसने इसका कारण बताया तो पुलिस को अफ़सोस हुआ क्योंकि वह शख्स अपनी महिला मित्रो को खुश करने के लिए ऐसा करता था।

डीसीपी विजय कुमार ने बताया...
पीड़ित सुभाष चंद्र ने पुलिस में रिपोर्ट लिखवायी की उसके पास आनंद कुमार नामक व्यक्ति का फ़ोन आया था जो खुद को एक्सिस बैंक का कर्मचारी बताकर कहा की उनके क्रेडिट कार्ड में कुछ बोनस प्वाइंट आये हैं, इसके लिए उन्हें कार्ड के बारे में जानकारी देनी होगी। इसके बाद उसने कहा कि उनके फोन पर 6 संख्या का एक नंबर आया होगा, जिसे वह उन्हें बता दे, लेकिन कुछ देर बाद सुभाष को पता चला कि उनके खाते से 32 हजार 500 रुपये निकल गये है। 

इसके बाद मामले की जानकारी हरिनगर थाने की पुलिस को दी। इसमें एसीपी आलाप पटेल के निर्देशन में एसएचओ राजेश बरार, एसआई प्रवेश कौशिक की एक टीम बनाई गई। और उस नंबर की जांच की जिससे कॉल आया था, इसके बाद पुलिस ने विजय नगर, गाजियाबाद और नोएडा के अलावा कई जगह छापेमारी कर आनंद को मयूर विहार फेस-3 इलाके से गिरफ्तार कर लिया। आनंद के पास पुलिस को 7 फ़ोन, 206 सिम और कई बैंकों के सिम कार्ड बरामद हुए। इनके साथ ही एक्सिस बैंक ग्राहकों का डाटा भी बरामद किया। जांच में सामने आया है कि आरोपी ने 12 लोगों से इस तरह हजारों रुपये की ठगी की थी।

आरोपी आनंद बताया की...
वह मूलत: बिहार के दरभंगा में बेहड़ा के बेनीपुर गांव का रहने वाला है। वह नकली कॉल सेंटर में काम करता था। जहां से वह लोगों को सीवीवी और ओटीपी नंबर लेकर लोगों को ठगता था। इसके लिए वह लोगों को फोन कर उन्हें बैंक कर्मी बताता था, फिर उन्हें फोन कर ओटीपी (वनटाइम पासवार्ड) और सीवीवी (कार्ड वैरिफिकेशन वैल्यू) लेकर पैसा अपने खाते में स्थानांतरित कर लेता था। यह काम में  अपनी महिला मित्रो को खुश करने के लिए करता था।

यह भी पढ़े: आतंकियों के लिए यमराज- ये महिला ''खूंखार आतंकियों का सिर कलम'' कर देती हैं।

यह भी पढ़े: इस 'गांव में खूबसूरत गौरी' के सामने फेल है- अभिनेत्रियां

यह भी पढ़े: ये कैसी महिला- लड़के के गले में कुत्तों की तरह पट्टा डाल, जानवर की तरह घुमा रही है।

यह भी पढ़े : ताज़ा और रोचक ख़बरों से जुड़े रहने के लिए डाउनलोड करें हमारा एंड्राइड न्यूज़ ऍप

Watch Video

More From crime